डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। प्रदेश की नई आबकारी नीति को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश सरकार पर तंज कसा है। कहा कि एमपी मतलब मध्यप्रदेश नहीं अब मदिरा प्रदेश बन चुका है। शिवराज सरकार में सस्ती शराब, घर-घर में शराब और महंगा राशन यह इनका मोटिव है। उन्होंने विकास यात्रा और लाडली बहना योजना को लेकर भी सवाल खड़े किए। अपने प्रवास से लौटने से पहले बुधवार सुबह कमलनाथ ने शिकारपुर स्थित अपने आवास में प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा। वहीं सांसद नकुलनाथ ने छिंदवाड़ा का विकास बाधित करने का आरोप भाजपा और प्रदेश सरकार पर लगाया।

Join DV News Live on Telegram

इन्हें हिसाब यात्रा निकालनी चाहिए:

पूर्व सीएम श्री नाथ ने कहा कि अब ये विकास यात्रा निकाल रहे हैं। विकास यात्रा नहीं यह शासकीय यात्रा है। जिसका 160 जगह पर स्थानीय लोगों ने विरोध किया है। विकास नहीं इनको हिसाब यात्रा निकालनी चाहिए। ये 18 साल का हिसाब नहीं देते बल्कि मुझसे 15 माह का हिसाब मांगते हैं। जबकि महज 11 माह के शासन में मैंने प्रदेश को पटरी पर लाने के साथ विकास का खांका तैयार किया था।
कर्ज लेकर पैसा इवेंटबाजी में खर्च कर रहे:
श्री नाथ ने कहा कि 500 रुपए प्रतिदिन का प्रदेश में कर्जा है। ये कर्ज लेकर राशि इवेंटबाजी में खर्च कर रहे हैं। पिछले चार माह से शिवराज घोषणाएं कर रहे हैं। आगे भी करते रहेंगे। इनमें से कौन सी घोषणाएं पूरी होने वाली है। सात माह बाद कितना पैसा इन्होंने इवेंटबाजी में खर्च किया, इसका हम वाइट पेपर निकालेंगे।

प्रदेश में 1 करोड़ बेरोजगार, ये रोजगार क्यों नहीं दे रहे:

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि लहसुन, टमाटर के किसानों की हालत सभी को पता है। प्रदेश में 1 करोड़ लोग बेरोजगार हैं। मैं कहता हूं कि रिक्त पदों पर भर्तियां क्यों नहीं करते। उन्होंने कहा कि संविदा और आउटसोर्स के लिए इनके पास कोई पॉलिसी नहीं है। लाडली बहना योजना ला रहे हैं, लेकिन कब देंगे, कैसे देंगे, कौन सी महिलाओं को देंगे यह उन्हें नहीं पता।

मैं किसी कुर्सी की खोज में नहीं हूं:

सीएम प्रोजेक्ट किए जाने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि मैं किसी कुर्सी की खोज में नहीं हूं। मेरा लक्ष्य तो मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने का है। मैं प्रदेश के विकास के लिए प्रयास कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में बदलाव का माहौल है। मैं जहां भी जा रहा हूं लोग खुलकर यह बात कहने लगे हैं।

छिंदवाड़ा का विकास बाधित किया:

मीडिया से चर्चा में सांसद नकुलनाथ ने भाजपा और प्रदेश सरकार पर छिंदवाड़ा का विकास पूरी तरह से बाधित करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सिम्स के लिए 1455 करोड़ का बजट था, जिसे घटाकर 760 करोड़ कर दिया गया है। कैंसर, कार्डियक और न्यूरो यूनिट को प्रोजेक्ट से हटा दिया गया है। इसी तरह अन्य प्रोजेक्ट भी रोक दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में किसान मजबूर होकर आत्महत्या कर रहे हैं, जबकि नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म जैसी घटनाएं पुलिस दो दिन तक दबाकर रख रही है।