पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ तोशाखाना मामले में जारी अरेस्ट वारंट को इस्लामाबाद कोर्ट ने रद्द करने से इनकार कर दिया है। इससे अब उनकी गिरफ्तारी का रास्ता साफ हो गया है।

Join DV News Live on Telegram

इस्लामाबाद कोर्ट ने ही पिछले हफ्ते कोर्ट में पेश न होने पर उनके खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया था। जिसके बाद कल यानी रविवार को पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए लाहौर के जमान पार्क में उनके पर भी पहुंची थी। हालांकि, उस समय पुलिस इमरान के गायब होने के कारण उन्हें पकड़ नहीं पाई थी और खाली हाथ वापस लौट गई थी।

इससे पहले खान ने कहा था कि मुझे अपनी हत्या का डर सता रहा है। पाकिस्तानी वेबसाइट एक्सप्रेस ट्रिब्यून के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि इमरान ने अपनी सुरक्षा के लिए पाकिस्तान के चीफ जस्टिस को चिट्ठी लिखी है। इसमें इमरान ने कोर्ट में पेशी के दौरान पुख्ता सुरक्षा इंतजाम करने का आग्रह किया है।

पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने जानकारी दी कि इमरान ने CJI को लिखी चिट्ठी में कहा- मैं एक बेहद गंभीर मुद्दे की तरफ आपका ध्यान दिलाना चाहता हूं। मेरे ऊपर कई सारी FIR लादी जा चुकी हैं। मुझे धमकियां मिल रही हैं। अब मुझे डर है कि मेरी हत्या की कोशिश की जा सकती है।रविवार को कई घंटे बाद जब पुलिस लौट गई तो इमरान बाहर आए। खान ने सरकार, पुलिस, फौज और ISI पर जबरदस्त जुबानी हमले किए। हालांकि, पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स बता रही हैं कि इमरान गिरफ्तारी से बच नहीं सकते। उनकी गिरफ्तारी के लिए स्पेशल कमांडो फोर्स तैयार है।

गिरफ्तारी से बचने के लिए इमरान खान ने अपने समर्थकों को लाहौर के अपने घर जमान पार्क के बाहर जुटा लिया है। जमान की तरफ चार रास्ते जाते हैं और इन चारों पर लाठी-डंडों के साथ उनके समर्थक मौजूद हैं। इनमें महिलाएं भी शामिल हैं। इन लोगों को खाना-पानी वहीं मुहैया कराया जा रहा है।

इमरान ने पिछले दिनों जेल भरो आंदोलन शुरू किया था। उनकी पार्टी के कई नेता जेल में हैं। खास बात यह है कि इमरान खुद जेल जाने से बच रहे हैं। उन्होंने इसके लिए तमाम तरह की तैयारियां शुरू की हैं।