तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR की बेटी के कविता दिल्ली के ED दफ्तर पहुंच गई हैं। कुछ ही देर में उनसे दिल्ली शराब नीति केस में पूछताछ शुरू होगी। KCR को आशंका है कि ED कविता को गिरफ्तार कर सकती है इसलिए उन्होंने अपने बेटे KTR और टी हरीश राव को दिल्ली भेजा है।

Join DV News Live on Telegram

कविता ने केंद्र सरकार पर जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि जहां चुनाव होता है, वहां मोदी से पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) पहुंच जाती है। कविता ने कहा मैं जांच में पूरा सहयोग करूंगी। इससे पहले 12 दिसंबर 2022 को कविता से CBI हैदराबाद में करीब 7 घंटे पूछताछ कर चुकी है।

ED दिल्ली शराब नीति मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की शिकायतों की जांच कर रही है। मंगलवार को दिल्ली की एक कोर्ट ने हैदराबाद के एक व्यवसायी अरुण रामचंद्रन पिल्लई को 13 मार्च तक ED की हिरासत में भेजे जाने का आदेश दिया था। अरुण को के कविता का करीबी माना जाता है। पिल्लई पर आरोप है कि उसने शराब नीति में बदलाव के लिए आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ रुपए भेजे थे।

कोर्ट ने एक और शराब कारोबारी अमनदीप ढल को 21 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजा था। ED का आरोप है कि के कविता ‘साउथ कार्टेल’ का हिस्सा हैं, जिसने रिश्वत के जरिए दिल्ली की शराब नीति से बदलाव कर पैसा बनाया। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली शराब नीति की CBI जांच के आदेश दिए थे।

इसके बाद नीति को वापस लिया गया था। ED और CBI दोनों ने आरोप लगाया है कि साउथ कार्टेल’ लॉबी से रिश्वत की वजह से शराब नीति में बदलाव के समय अनियमितता बरती गई। साउथ कार्टेल में कथित तौर पर के कविवात, मगनुनता श्रीनिवासलु रेड्डी, आंध्र प्रदेश के वाईएसआरसीपी के एक सांसद शामिल थे।कविता ने शुक्रवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर एक दिन की भूख हड़ताल की। वे संसद के बजट सत्र में महिला आरक्षण बिल लाने की मांग कर रही हैं। उनका कहना है कि महिला आरक्षण बिल जरूरी है और इसे जल्दी से लाने की जरूरत है। इस दौरान उनके साथ AAP, अकाली दल, PDP, TMC, JDU, NCP, CPI, RLD, NC और समाजवादी पार्टी समेत 17 विपक्षी दलों के नेता भी मौजूद रहे।