गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने रविवार को अंजुना इलाके में एक रिसॉर्ट में पर्यटकों के एक समूह पर तलवारों और चाकुओं से हमला किए जाने के बाद “अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई” का आश्वासन दिया है, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। स्पाज़ियो लीजर रिसॉर्ट में समूह पर हमला करने के लिए अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Join DV News Live on Telegram

“अंजुना में आज की हिंसक घटना चौंकाने वाली और असहनीय है। मैंने पुलिस को अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इस तरह के असामाजिक तत्व राज्य में लोगों की शांति और सुरक्षा के लिए खतरा हैं, और इससे सख्ती से निपटा जाएगा, ”सावंत ने ट्वीट किया।

पीड़ितों में से एक, जतिन शर्मा, जिन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर चौंकाने वाली घटना का एक वीडियो भी साझा किया, ने आरोप लगाया कि अंजुना में होटल के बाहर रॉयस्टन डायस, नायरोन डायस और काशीनाथ अगरवाडेकर द्वारा उन पर और उनके परिवार पर हथियारों से हमला किया गया।
https://twitter.com/InGoa24x7/status/1634895535038693376?s=20
इस दर्दनाक घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में बदमाशों के एक समूह को कथित तौर पर जतिन और उसके परिवार के सदस्यों पर हमला करते हुए देखा जा सकता है, जबकि एक महिला मदद के लिए चिल्ला रही है।

शर्मा ने कहा कि यह घटना तब शुरू हुई जब उन्होंने होटल के कर्मचारियों के साथ एक समस्या की सूचना होटल प्रबंधक को दी, जिसने कर्मचारियों को फटकार लगाई। घटना के बाद स्टाफ सदस्य ने अपने कुछ दोस्तों को बुलाकर होटल के बाहर परिवार पर हमला कर दिया।

शर्मा ने यह भी आरोप लगाया कि शुरू में मामला केवल भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 324 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाने) के तहत दर्ज किया गया था, जिसने आरोपी को तुरंत रिहा करने की अनुमति दी थी।

“जैसे ही यह वरिष्ठ अधिकारियों के ध्यान में लाया गया, आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास) जोड़ दी गई और 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। अंजुना पुलिस स्टेशन के अपराधी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू की गई, ”उत्तरी गोवा के पुलिस अधीक्षक (एसपी), निधिन वलसन ने कहा।