“राहुल गांधी विदेश जाते हैं और देश का अपमान करते हैं। उन्हें संसद में आना चाहिए और देश से माफी मांगनी चाहिए। उनका कहना है कि उन्हें संसद में बोलने की अनुमति नहीं है, लेकिन लोकसभा में उनकी उपस्थिति संसद में सांसदों की औसत उपस्थिति से कम है।

Join DV News Live on Telegram

ठाकुर ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस “कला के माध्यम से भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचार की कला” जानती है। “वे देश के खिलाफ एक अभियान चला रहे हैं। कैंब्रिज रोना बंद करो और लंदन झूठ, यहां आओ और ‘क्षमा यात्रा’ (भारत के प्रत्येक नागरिक से माफी मांगो) करो, ”केंद्रीय मंत्री ने कहा।

वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (FATF) के बाद केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा – वैश्विक प्रहरी जो आतंक के वित्तपोषण से संबंधित धन-शोधन रोधी उपायों से संबंधित है – ने हाल ही में एक रिपोर्ट मनी लॉन्ड्रिंग एंड टेररिस्ट फाइनेंसिंग इन द आर्ट एंड प्रकाशित की। पुरावशेष बाजार, यह दावा करते हुए कि इसमें वर्णित एक केस स्टडी में पार्टी नेता प्रियंका गांधी वाड्रा शामिल हैं।

ठाकुर ने कहा, ‘टेरर फंडिंग के मामलों की जांच करने वाले संगठन अब कांग्रेस के भ्रष्टाचार मॉडल पर केस स्टडी कर रहे हैं।’

हाल ही में लंदन के चैथम हाउस में बातचीत के दौरान गांधी ने आरोप लगाया कि संसद में विपक्षी नेताओं के माइक्रोफोन अक्सर साइलेंट कर दिए जाते हैं। उन्होंने केंद्र की भाजपा नीत सरकार पर हमला बोला और कई आरोप लगाए।

कांग्रेस नेता ने यह भी आरोप लगाया कि देश में विभिन्न संस्थान खतरे में हैं।

गांधी ने कहा, “इसने मुझे झकझोर दिया कि वे हमारे देश के विभिन्न संस्थानों पर कब्जा करने में कितने सफल रहे हैं। प्रेस, न्यायपालिका, संसद और चुनाव आयोग सभी खतरे में हैं और किसी न किसी तरह से नियंत्रित हैं।”

उन्होंने आरएसएस को एक “कट्टरपंथी” और “फासीवादी” संगठन करार दिया और आरोप लगाया कि इसने भारत के लगभग सभी संस्थानों पर कब्जा कर लिया है।