भारतीय जनता पार्टी (BJP) से निलंबित नेता और विधायक टी. राजा सिंह ने कहा है कि भारत को 2026 तक “अखंड हिंदू राष्ट्र” घोषित कर दिया जाएगा। अहमदनगर और हैदराबाद (तेलंगाना की राजधानी) शहरों को क्रमशः अहिल्याबाईनगर और भाग्यनगर में बदल दिया जाएगा।

Join DV News Live on Telegram

“हिंदू मांग कर रहे हैं कि देश को ‘अखंड हिंदू राष्ट्र’ बनाया जाए। अगर 50 से अधिक इस्लामिक देश और 150 से अधिक ईसाई राष्ट्र हो सकते हैं, तो भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित क्यों नहीं किया जा सकता है, क्योंकि इसके 100 में से अधिकांश हिंदू हैं।” लाख लोग?”

गोशामहल का प्रतिनिधित्व करने वाले सिंह ने कहा, “आओ, 2025 और 2026 में, भारत को ‘अखंड हिंदू राष्ट्र’ घोषित किया जाएगा। मैं यह नहीं कह रहा हूं, यह सभी साधुओं और संतों की दहाड़ है और यह उनकी भविष्यवाणी है।” हैदराबाद में विधानसभा क्षेत्र में भीड़ के जयकारों के बीच। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में औरंगाबाद और उस्मानाबाद शहरों का नाम बदलना अभी शुरुआत है।

विशेष रूप से, केंद्र सरकार ने हाल ही में औरंगाबाद शहर का नाम बदलकर ‘छत्रपति संभाजीनगर’ और उस्मानाबाद शहर का नाम बदलकर ‘धाराशिव’ करने की मंजूरी दी थी। “औरंगाबाद और उस्मानाबाद शहरों के नाम बदलने से कुछ लोगों को पीड़ा हुई है। मैं इन लोगों को बताना चाहूंगा कि यह सिर्फ शुरुआत है क्योंकि अहमदनगर का नाम भी बदला जाएगा। इसका नाम बदलकर अहिल्याबाईनगर रखा जाएगा और अहमदनगर का नाम मिटा दिया जाएगा।” उन्होंने कहा, “हैदराबाद का नाम भी भाग्यनगर रखा जाएगा।”

औरंगाबाद शहर का नाम बदलने का विरोध करने वाले एआईएमआईएम के सांसद इम्तियाज जलील पर एक स्पष्ट कटाक्ष करते हुए सिंह ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि वे औरंगाबाद में पैदा हुए थे और वे औरंगाबाद में मरेंगे।

“मैं उन्हें बताना चाहूंगा कि अगर आप औरंगाबाद में पैदा हुए हैं, तो भी आपको संभाजीनगर में मरना होगा। आप हिंदू राष्ट्र में मरेंगे। कुछ भी हो, (नया) नाम नहीं बदला जाएगा क्योंकि हिंदुओं का उदय हुआ है।” उसने जोड़ा।