पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने की हर कोशिश नाकाम होती नजर आ रही है। ‘जियो न्यूज’ के मुताबिक, पुलिस और रेंजर्स की टीम 22 घंटे बाद खान के लाहौर वाले बंगले (जमान पार्क) से लौट गई।

Join DV News Live on Telegram

वीडियो फुटेज में इमरान समर्थक खुशियां मनाते देखे जा सकते हैं। पुलिस ने लौटने के लिए क्रिकेट मैचों का बहाना बनाया है। इसी बीच इमरान ने बुधवार को सोशल मीडिया पर कहा- पुलिस गोलियां चला रही है। गिरफ्तारी सिर्फ बहाना है, असली मकसद तो मेरी हत्या करना है। ये साजिश लंदन में रची गई थी।

इमरान को तोशाखाना केस में गिरफ्तार किया जाना था। मंगलवार शाम पुलिस और रेंजर्स की टीम यहां पहुंची थी। इमरान की पार्टी पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पत्थर और लाठियों से हमला कर दिया। पुलिस बैकफुट पर नजर आई। रेंजर्स भी हालात काबू में नहीं कर सके। पुलिस पर पेट्रोल बम भी फेंके गए। हेलिकॉप्टर और ड्रोन भी तैनात किए गए थे।

इमरान को सरकारी खजाने (तोशाखाना) के बेशकीमती गिफ्ट्स कौड़ियों के दाम खरीदकर उन्हें अरबों रुपए में बेचने का आरोप है। इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने उन्हें 29 मार्च तक गिरफ्तार करने का ऑर्डर जारी किया था। बुधवार को इमरान ने गिरफ्तारी वॉरंट रद्द करने के लिए याचिका दायर की। हाईकोर्ट ने इस पर फैसला सुरक्षित रख लिया है।

लाहौर पुलिस के एक अफसर ने जियो न्यूज से कहा- हमने इमरान खान की गिरफ्तारी टालने का फैसला किया है। इसकी वजह यह है कि लाहौर में 15 से 19 मार्च तक पाकिस्तान सुपर लीग- सीजन आठ (PSL-8) के मैच लाहौर के कज्जाफी स्टेडियम में खेले जाने हैं। 19 मार्च को फाइनल है। शहर में अफरातफरी और हिंसा का माहौल बना रहा तो पाकिस्तानी और फॉरेन प्लेयर्स को दिक्कत हो सकती है। लिहाजा, फिलहाल हम फोर्स को वापस बुला रहे हैं।