मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर पर फिल्म बनाने की तैयारी है। सोर्सेस की मानें तो फिल्म मेकर आनंद कुमार सुकेश के जीवन पर फिल्म बनाना चाहते हैं। उन्होंने इसके लिए तिहाड़ जेल के एएसपी से भी बात कर ली है। आनंद कुमार सुकेश से जुड़ी हर छोटी-बड़ी जानकारी जुटा रहे हैं। सोर्सेस की मानें तो 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में फिल्म के रिलीज होने की संभावना है।

Join DV News Live on Telegram

तिहाड़ जेल के एएसपी जेलर दीपक शर्मा ने कहा कि सुकेश की स्टोरी काफी दिलचस्प है। आनंद जी इसे एक फिक्शन के तौर पर बनाने की तैयारी की है। सोर्सेस की मानें तो आनंद कुमार दिल्ली गए थे, वहां उन्होंने सुकेश के बारे में जानकारी जुटाने के लिए जेलर दीपक शर्मा के साथ एक छोटी मीटिंग भी की है।

टाइम्स नाऊ की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म मेकर आनंद कुमार ने दिल्ली में छह महीने के लिए आलीशान होटल बुक किया है। वहां फिल्म के राइटर रुकेंगे और प्रोजेक्ट पर काम शुरू करेंगे। फिलहाल फिल्म के स्टारकास्ट और लोकेशन को रिवील नहीं किया गया है, लेकिन जल्दी ही इसकी ऑफिशियल पुष्टि हो जाएगी।

जानकारी के अनुसार, सुकेश ने राजनेताओं, सेलिब्रिटिज और बिजनेसमैन के साथ कैसे स्कैम किया था, ये सभी फिल्म की कहानी का अहम हिस्सा होगी। उसने करोड़ो रुपए का गबन कैसे किया, साथ ही फिल्म एक्ट्रेसेस के साथ उसके अफेयर से जुड़ी हर बिंदुओं को फिल्म में विस्तारपूर्वक दिखाया जाएगा।

सुकेश चंद्रशेखर कर्नाटक के बेंगलुरु का रहने वाला है। कहा जाता है कि उसने लैविश लाइफस्टाइल जीने के लिए 17 साल की उम्र से ही लोगों को ठगना शुरू कर दिया था। बेंगलुरु में ठगी करने के बाद उसने चेन्नई और दूसरे शहरों में भी लोगों को निशाना बनाया। उसके निशाने पर टॉप पॉलिटिशियन, बिजनेसमैन से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज रहे हैं।

सुकेश हाई-प्रोफाइल लोगों को फोन कर खुद को बड़ा सरकारी अफसर बताता था। 2007 में उसने खुद को बड़ा सरकारी अधिकारी बताते हुए बेंगलुरू डेवलपमेंट अथॉरिटी में काम कराने के बदले 100 से ज्यादा लोगों को ठगा था। इस मामले में सुकेश की गिरफ्तारी भी हुई थी। फिलहाल उसके ऊपर सबसे बड़ा मामला 200 करोड़ रुपए की ठगी का है जो उसने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर की पत्नी से ठगे थे। ED की कार्रवाई में सुकेश के साथ जैकलीन फर्नांडिस का भी नाम सामने आया था। ED की रिपोर्ट के मुताबिक, सुकेश और जैकलीन के बीच जनवरी 2021 में बातचीत शुरू हुई। तिहाड़ जेल में बंद रहते हुए भी सुकेश फोन पर जैकलीन से बात किया करता था।

ED ने अपनी चार्जशीट में बताया है कि जैकलीन फर्नांडिस को सुकेश ने करोड़ों रुपये के गिफ्ट्स दिए थे। इनमें 52 लाख का एक अरबी घोड़ा, 9-9 लाख रुपये की 3 पर्शियन बिल्लियां, डायमंड सेट्स जैसे महंगे गिफ्ट हैं।

सुकेश के मुताबिक, वो और जैकलीन काफी सीरियस रिलेशनशिप में थे और जल्द शादी करने वाले थे। वहीं जैकलीन का कहना है कि सुकेश ने उनकी भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है। जैकलीन ने सुकेश पर धोखाधड़ी का भी आरोप लगाया है।