AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी बिहार के सीमांचल के पूर्णिया- किशनगंज दौरे पर आने वाले हैं. हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी 18 और 19 मार्च को यहां अधिकार पदयात्रा करेंगे. ओवैसी के दौरे से पहले बीजेपी उनपर हमलावर है. बीजेपी के फायरब्रांड नेता और विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा है कि असदुद्दीन ओवैसी जिन्ना के नए अवतार हैं. उनके किशनगंज दौरे से पहले वहां मंदिर में जानबूझकर आग लगाने की घटना को अंजाम दिया गया है. बीजेपी विधायक ने कहा कि ओबीसी के आने से पहले जान- बुझकर इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया है. वो जिन्ना के नए अवतरण हैं.

Join DV News Live on Telegram

दरअसल बिहार के किशनगंज के कोचाधामन प्रखंड के बगलबाड़ी पंचायत मस्तान चौक पर बीते शनिवार की रात को दो मंदिरों में आग लग गई थी. लोगों का आरोप है कि असामाजिक तत्वों ने जानबूझकर मंदिर में आग लगाई. इसके बाद यहां तनावपूर्ण स्थिति हो गई थी.

यहां मंदिरों में आग लगने के बाद भगवान की मूर्ति सहित मंदिर जलकर राख हो गया. वहीं हनुमान मंदिर में स्थित शिवलिंग ही शेष बचा था. मंदिर के साथ स्थित कई दुकानें भी जलकर राख हो गई. उसमें रखे सामान भी खाक हो गया. मंदिर में आग लगने के बाद लोग आक्रोशित हो गए और किशनगंज-बहादुरगंज रोड जाम कर दिया था. तब मामले की गंभीरता को देखते हुए वहां भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था. गुस्साए लोगों ने प्रशासन की देखरेख में सरकारी खर्च पर मंदिर निर्माण, मूर्ति स्थापना कराने और मंदिर में सीसीटीवी कैमरा लगाने की मांग की थी. साथ ही दोषियों पर कार्रवाई की भी मांग लोगों ने की है.

मंदिर में आग लगने की घटना के बाद बीजेपी ने इसे विधानसभा में भी उठाया था और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि असदुद्दीन ओवैसी के दौरे से पहले जानबूझकर इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया है. AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी 18-19 मार्च को पूर्णिया किशनगंज दौरे पर हैं. वह यहां पूर्णिया के बैसी-अमौर और किशनगंज के कुछ हिस्सों में पदयात्रा करेंगे. बिहार के सीमांचल का किशनगंज. अररिया, पूर्णिया, कटिहार मुस्लिम बहुल इलाका है. यहां 30 से 70 प्रतिशत तक मुस्लिम आबादी है.