खालिस्तानी समर्थक और ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन का मुखिया अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पंजाब पुलिस दिन-रात सर्च ऑपरेशन कर रही है. इलाकों को सील कर दिया गया है. इंटरनेट सेवाओं पर भी रोक लगी है. अमृतपाल बार-बार पुलिस को चकमा दे रहा है. हालांकि ये कहां तक भागेगा. पूरा पंजाब छावनी बना हुआ है. मसला ये भारत का है मगर बिट्रेन के एक सिख सांसद को बहुत दर्द हो रहा है. उनको लग रहा है कि जैसे भारत में जुल्म किया जा रहा है.

Join DV News Live on Telegram

अमृतपाल सिंह जब से भारत आया है कोई न कोई समस्या पैदा कर रहा है. शांत पंजाब को अशांत करने में लगा है. रिपोर्ट्स तो यहां तक आई हैं कि उसको आईएसआई ने इसी काम के लिए भारत भेजा है. ब्रिटेन के सिख लेबस सांसद तनमनजीत सिंह ढेसी कहते हैं कि भारत से बहुत ही परेशान, हैरान करने वाली खबरें आ रही हैं. पंजाब में गिरफ्तारियां हो रही हैं. सभाओं में रोक लगाई जा रही है. इंटरनेट रोका जा रहा है. ढेसी के बयानों से ऐसा लग रहा है जैसे खालिस्तानियों पर कार्रवाई से उनको काफी तकलीफ पहुंची है. जबकि ब्रिटेन में ही भारतीय उच्चायोग ऑफिस पर कुछ खालिस्तानियों ने हमला बोल दिया. तिरंगे को नीचे उतार दिया. लेकिन इस मामले में इनका मुंह नहीं खुला.

ढेसी को कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भी खूब सुनाया. ढेसी ने सोचा कि भारतीय राजनीतिक स्थितियों का फायदा उठाया जाए. शायद उनको भारत से भी समर्थन मिल जाए मगर ऐसा नहीं हुआ. कांग्रेस नेता ने दो टूक बात करते हुए पहले तो ब्रिटेन में खालिस्तानियों को समर्थन देने वाले इस सांसद को कोसा और बाद में नसीहत देते हुए उनके इस ट्वीट से आपके निर्वाचन क्षेत्र स्लौ (ब्रिटेन का एक शहर) से एक भी नया वोट नहीं मिलेगा. यूजर्स ने भी उनको काफी ट्रोल किया.

पंजाब पुलिस ने साफ शब्दों में कहा है कि अमृतपाल सिंह एक भगोड़ा है और हम उसको गिरफ्तार करने के लिए पूरे प्रयास कर रहे हैं. एक दिन पहले अमृतपाल के काफिले में मौजूद एक कार को पुलिस ने जब्त किया है. लुधियाना में पुलिस का फ्लैग मार्च हुआ है. ताकि लोगों को किसी भी तरह का डर न हो. पुलिस अब तक 100 से ज्यादा खालिस्तानी समर्थकों को गिरफ्तार कर चुकी है. इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है. सर्च ऑपरेशन जारी है.