बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव नौकरी के बदले जमीन मामले में पूछताछ के लिए आज सीबीआई के सामने पेश होंगे. तेजस्वी की साइटर और राजद सांसद मीसा भारती आज ईडी की जांच में शामिल होंगी।

Join DV News Live on Telegram

इससे पहले 16 मार्च को, जांच एजेंसी ने दिल्ली उच्च न्यायालय को आश्वासन दिया था कि वह इस महीने राजद नेता को गिरफ्तार नहीं करेगी, जिसके बाद राजनेता उसके सामने पेश होने के लिए तैयार हो गए।

न्यायमूर्ति दिनेश कुमार शर्मा ने सीबीआई के वकील का बयान दर्ज किया कि एजेंसी इस महीने तेजस्वी को गिरफ्तार करने पर विचार नहीं कर रही है। आश्वासन के बाद, बिहार के डिप्टी सीएम का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह ने अदालत को बताया कि नेता 25 मार्च को दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय में जांच अधिकारी के समक्ष पेश होंगे।

तेजस्वी ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, “हमने हमेशा एजेंसियों के साथ सहयोग किया है लेकिन देश में स्थिति यह है कि लड़ना बहुत मुश्किल हो गया है लेकिन हमने इसके खिलाफ लड़ने का फैसला किया है और हम जीतेंगे।”

इससे पहले, राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने अपनी याचिका में कहा था कि उन्होंने कई पत्रों के माध्यम से जांच अधिकारी से अनुरोध किया है कि उन्हें कुछ समय दिया जाए क्योंकि वर्तमान बिहार विधानसभा सत्र 5 अप्रैल को समाप्त होगा।


तेजस्वी के वकील ने कहा कि फरवरी से अब तक उन्हें तीन समन जारी किए जा चुके हैं और उन्होंने एजेंसी से अनुरोध किया है कि बजट सत्र चलने तक या तो उन्हें पटना स्थित सीबीआई कार्यालय में पेश होने दिया जाए या फिर उनकी तरफ से कोई सूचना या दस्तावेज चाहिए तो तो वह उसे नई दिल्ली में अपने अधिकृत प्रतिनिधि के माध्यम से उपलब्ध कराएगा।