कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के तीन दशक पुरानी घटना को याद करते हुए जोशीले भाषण को साझा किया और कहा, ”यह हमारी विरासत है.” राजघाट पर ‘संकल्प सत्याग्रह’ को संबोधित करते हुए 2019 के मानहानि मामले में राहुल गांधी की सजा और उसके बाद लोकसभा से उनकी अयोग्यता के विरोध में, प्रियंका गांधी ने सत्तारूढ़ भाजपा पर “शहीद के बेटे को देशद्रोही कहने” और “कश्मीरी पंडित समाज के रीति-रिवाजों का अपमान करने” का आरोप लगाया।

प्रियंका ने कहा, “यह 32 साल पहले की बात है, मेरे पिता (राजीव गांधी) की शवयात्रा तीनमूर्ति भवन से निकल रही थी।”

Join DV News Live on Telegram

“मेरे पिता का शरीर इस तिरंगे में लिपटा हुआ था। उस शहीद पिता का संसद में अपमान होता है। आप उस शहीद के बेटे को देशद्रोही कहते हैं। आपका प्रधानमंत्री संसद में खड़ा होता है और कहता है कि यह परिवार नेहरू के नाम का उपयोग क्यों नहीं करता है, ”उन्होंने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जवाब का जिक्र करते हुए कहा, जहां उन्होंने गांधी परिवार के सदस्यों से पूछा कि वे क्यों नेहरू सरनेम लगाने में शर्म आती थी।

“आप पूरे परिवार और कश्मीरी पंडितों की परंपरा का अपमान करते हैं। लेकिन आपके खिलाफ कोई मामला नहीं है। आपको कोई मामला या दो साल का कार्यकाल नहीं मिलता है और कोई भी आपको अयोग्य नहीं ठहराता है। क्यों?” उसने पूछा।