प्रयागराज: उमेश पाल अपहरण केस में आज यानि गुरुवार को अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को प्रयागराज के एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा. अतीक को गुजरात के साबरमती जेल से प्रयागराज लाया गया है. वहीं अशरफ को बरेली जेल से लाया गया है. 17 साल पुराने इस केस की सुनवाई पूरी हो चुकी है. आज जज दिनेश चंद्र शुक्ल इस पर फैसला सुनाएंगे. उमेश पाल बसपा नेता राजू पाल हत्याकांड का प्रमुख गवाह था. राजू की हत्या 25 जनवरी 2005 को हुई थी. इसी बीच, उमेश का अपहरण हो गया. अपहरण की तारिख थी 28 फरवरी 2006. किडनैपिंग का आरोप अतीक अहमद और उनके गुर्गों पर लगा था. हालांकि, उमेश पाल ने इस मामले में एक साल बाद 5 जुलाई 2007 को धूमनगंज थाने में केस दर्ज कराया था. इस दौरान अतीक और उसके गुर्गे धमकियां देते रहे. उमेश ने तब आरोप लगाया था कि अतीक और उसके गुर्गों ने उसकी किडनैपिंग कर बयान अपने पक्ष में करवा लिया था.

Join DV News Live on Telegram

अतीक अहमद के भाई अशरफ को कोर्ट के अंदर ले जाया गया. इस दौरान उमेश पाल अपहरण मामले का आरोपी अशरफ कैमरों को देख हाथ हिलाते हुए दिखाई दिया.

एक तरफ जब पुलिस अतीक को लेकर कोर्ट में जा रही थी तब कैंपस के बाहर कुछ वकील जूतों की माला लेकर पहुंचे. उनका कहना था कि उमेश पाल उनका बड़ा भाई था. उन्हें अतीक अहमद ने मार डाला और वो ये जूतों की माला अतीक को पहनाई जाए. ये वकील पाल समाज से संबंध रखते हैं.

पुलिस ने पहले जो गाड़ी कोर्ट में भेजी थीं, उनमें अतीक नहीं था. किसी भी तरह की घटना को टालने के लिए सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने ऐसा किया. जबकी अतीक अहमद को पुलिस बाद में दूसरी गाड़ी से लेकर पहुंची.

नैनी जेल से अतीक को लेकर निकला पुलिस का काफिला कोर्ट पहुंच चुका है. पूरे इलाके को पुलिस ने खाली करवा लिया है.

अतीक कोर्ट पहुंचने ही वाला है. ऐसे में हाथों में रस्सी लेकर पुलिसकर्मियों ने कोर्ट के गेट के बाहर मौजूद लोगों की भीड़ को हटा दिया है. गेट पर RAF भी तैनात है.

साढ़े 12 बजे अतीक अहमद की कोर्ट में पेशी होनी है. वो चंद मिनटों में कोर्ट पहुंच जाएगा. अतीक का भाई अशरफ और इस मामले में एक और आरोपी फरहान पहले ही कोर्ट पहुंच चुके हैं.