भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर एक नया हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए उनकी नफरत देश के अपमान में बदल गई है। गांधी को उनकी ‘मोदी सरनेम’ टिप्पणी पर मानहानि के मामले में सूरत की एक अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद लोकसभा से गांधी की अयोग्यता के आसपास के राजनीतिक विवाद के बीच यह आया है।

Join DV News Live on Telegram

“राजनीतिक हताशा के कारण, पीएम मोदी के प्रति राहुल गांधी की नफरत अब पूरे देश के अपमान में बदल गई है। पीएम का अपमान करते हुए, उन्होंने पूरे ओबीसी समुदाय का अपमान करना उचित समझा”, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि गांधी परिवार ने सत्ता में रहते हुए पीएम नरेंद्र मोदी की छवि खराब करने की कोशिश की
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि गांधी परिवार ने सत्ता में रहते हुए पीएम नरेंद्र मोदी की छवि खराब करने की कोशिश की

“उन्होंने (राहुल गांधी) संसद में पीएम मोदी को गाली दी और आरोप लगाया लेकिन अपने स्वयं के हस्ताक्षर से प्रमाणित करके अपने स्वयं के बयान को सत्यापित नहीं कर सके। राहुल गांधी को अदालत ने दोषी ठहराया है, किसी व्यक्ति को गाली देने के लिए नहीं बल्कि ओबीसी समुदाय हमारे देश के प्रत्येक नागरिक को जानता है”, ईरानी ने कहा।

“यह पहली बार नहीं है जब गांधी परिवार ने दलित या पिछड़े समुदायों के लोगों का अपमान करने की कोशिश की है। जब आदिवासी परिवार की एक महिला राष्ट्रपति बनीं, तब भी गांधी परिवार के निर्देश पर एक कांग्रेस सदस्य द्वारा द्रौपदी मुर्मू का अपमान किया गया था।

“राहुल गांधी ने एक पत्रिका के साक्षात्कार में कहा कि वह पीएम मोदी की छवि पर तब तक हमला करते रहेंगे जब तक कि वह इसे नष्ट नहीं कर देते। गांधी परिवार ने सत्ता में रहते हुए पीएम नरेंद्र मोदी की छवि को खराब करने की कोशिश की, लेकिन वे बुरी तरह विफल रहे, वह आम लोगों के पीएम मोदी के प्रति प्यार को कम कर सके।

हंगामेदार बजट सत्र में राहुल गांधी की अयोग्यता ने केंद्र और कांग्रेस के बीच राजनीतिक खींचतान तेज कर दी है। कांग्रेस नेता ने कसम खाई है कि वह सवाल पूछते रहेंगे और “लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों के लिए लड़ेंगे”।

“कृपया समझें कि मुझे अयोग्य क्यों ठहराया गया है। मुझे अयोग्य घोषित किया गया है क्योंकि अडानी पर मेरे अगले भाषण से पीएम नरेंद्र मोदी डरे हुए हैं। मैंने इसे उनकी आंखों में देखा है, ”उन्होंने पिछले शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था।