अमृतपाल के पास अब कोई विकल्प नहीं बचा है. पंजाब पुलिस ने उसे हर तरफ से घेर लिया है. पंजाब के होशियारपुर के पंडोरी बीबी गांव में ADGP गुरविंदर सिंह ढिल्लो की अगुवाई में पंजाब पुलिस की बड़ी अधिकारियों और जवानों की टीम चप्पे-चप्पे में तैनात है. अमृतपाल स्वर्ण मंदिर स्थित अकाल तख्त के सामने सरेंडर करना चाहता है ताकि वो हीरो बन सके. जबकि पुलिस की पूरी कोशिश है कि वो ऐसा करने से रोक पाएं.

Join DV News Live on Telegram

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार स्वर्ण मंदिर और अकाल तख्त के आसपास करीब 500 पुलिसकर्मी सादी वर्दी में तैनात किए गए हैं. स्वर्ण मंदिर के नजदीक के बाजारों और होटलों पर भी पुलिस बल की भारी तैनाती की गई है. किसी भी कीमत पर अमृतपाल को पोस्टर ब्वॉय बनने से रोकना ही मिशन है. वो अब घिर चुका है तो भाग नहीं सकता. मीडिया को भी बाहर रोक दिया गया है. गांव को पूरी तरह से छावनी में तब्दील किया गया है. हर जगह पुलिस ही पुलिस दिख रही है. लोग भी डर के कारण सहमे हुए हैं.

पुलिस बाहर से ही उसको सरेंडर करने की अपील कर रही है. गांव घिरा है. अब उसके पास कोई विकल्प नहीं बचा कि वो भाग पाए. इससे पहले जो सीसीटीवी मिला था उसमें वो दिल्ली में नजर आया था. वो डीयू की एक छात्रा के कमरे पर रुका था. वहीं पर उसने रात बिताई थी. लड़की के साथ उसकी मुलाकात किसान आंदोलन के दौरान हुई थी.