मध्य प्रदेश के इंदौर में एक मंदिर में गुरुवार को बावड़ी गिरने से चार लोगों की मौत हो गई और 19 अन्य को बचा लिया गया। इंदौर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में स्थित एक प्राचीन ‘बावड़ी’ (एक बड़ा कुआं) की छत रामनवमी उत्सव के दौरान ढह गई, जिसके बाद लगभग 25 लोगों के अंदर गिरने की आशंका है, प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से पीटीआई ने बताया।

Join DV News Live on Telegram

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, प्राचीन बावड़ी की छत पर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए थे और यह भार सहन करने में असमर्थ होने के कारण ढह गई।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, पुलिस और स्थानीय लोगों को ढही हुई बावड़ी में फंसे श्रद्धालुओं को बचाने की कोशिश करते देखा गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना का संज्ञान लिया है और स्थानीय अधिकारियों को उनके कार्यालय के अनुसार बचाव अभियान तेज करने का निर्देश दिया है।

सीएमओ इंदौर जिला प्रशासन के लगातार संपर्क में हैं। इंदौर पुलिस और जिला प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। श्रद्धालुओं को निकालने का प्रयास किया जा रहा है। कुछ लोगों को भी बचाया गया है।’

सीएम ने कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। 10 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया जबकि नौ फंसे हुए हैं और उन्हें बचा लिया जाएगा। अन्य लोगों को बचाने के प्रयास जारी हैं।”

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, “इंदौर में हुई दुर्घटना से बेहद आहत हूं। मुख्यमंत्री शिवराज चौहान जी से बात की और स्थिति की जानकारी ली। राज्य सरकार बचाव और राहत कार्य को तेजी से आगे बढ़ा रही है। मेरी प्रार्थना सभी प्रभावितों और उनके परिवारों के साथ है।” .