इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में जूनी थाना क्षेत्र के बेलेश्वर मंदिर में गुरुवार दोपहर बड़ा हादसा हो गया. हवन और पूजा के दौरान अचानक मंदिर की बावड़ी की छत धंस गई। इससे करीब 15 से ज्यादा लोग मंदिर के नीचे बने बावड़ी में गिर गए। सूचना मिलने पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। मौके पर पहुंचे पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों की निगरानी में फंसे सभी लोगों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है.

Join DV News Live on Telegram

बता दें कि गुरुवार की सुबह मंदिर में हवन पूजन का कार्यक्रम चल रहा था. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आसपास के कई लोग मौजूद थे। अचानक हुए हादसे के कारण उनमें से किसी को भी बचने का मौका नहीं मिला। जानकारी के मुताबिक हर साल रामनवमी के मौके पर मंदिर में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। इस बार भी उसी स्मारक पर यज्ञ हो रहा था। बताया जा रहा है कि इसमें शामिल होने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे। ऐसे में इतने लोगों का भार मंदिर भवन नहीं झेल पाएगा।

हादसे की जानकारी मिलने पर क्षेत्रीय विधायक आकाश विजयवर्गीय और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी भी मौके पर पहुंच गए हैं. कनिष्ठ अधिकारियों के अनुसार अभी तक इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। उधर, घटना के बाद शिवराज सिंह चौहान ने डीएम और कमिश्नर से फोन पर बात की और चयनित ग्राहकों को जल्द खाली करने के निर्देश दिए. डीएम इंदौर ने पर्यटन स्थलों पर चल रहे राहत कार्य की जानकारी दी. बताया कि पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

डीएम इंदौर के मुताबिक बावड़ी से अब तक सात लोगों को प्रभावी तरीके से निकाला जा चुका है. हालांकि 12 से 13 लोगों के अंदर अभी भी बूबी होने की आशंका है। रणनीति टीम ने मामला-दर-मामला आधार पर स्थिति पर नियंत्रण कर लिया है। अब बावड़ी में फंसे सभी लोगों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है।