चुनावी राज्य कर्नाटक में बस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को चूमते एक किसान का वीडियो वायरल हो गया है। इस वायरल वीडियो में प्रधानमंत्री की तस्वीर से बात करते हुए किसान भावुक हो जाता है।

“पहले मुझे ₹ 1,000 मिल रहे थे, और आपने 500 और देने का फैसला किया। आपने कहा था कि आप चाहते थे कि हमारा घर हरा-भरा हो। आपने कहा था कि आप हमारे स्वास्थ्य के लिए ₹ 5 लाख देंगे। मैं आपके चरणों में नमन करता हूं, आप इस पर जीत हासिल करेंगे।” दुनिया”, किसान मोदी की तस्वीर को चूमने से पहले कहता है।

Join DV News Live on Telegram

चुनाव आयोग ने बुधवार को 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के लिए चुनाव की तारीखों की घोषणा की। 10 मई को एक ही चरण में मतदान होगा और मतगणना 13 मई को होगी.

भारतीय जनता पार्टी दक्षिणी राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकास पिच पर निर्भर है। वह दक्षिण में एकमात्र भगवा गढ़ में ‘डबल इंजन’ की सरकार जारी रखने का आह्वान करते रहे हैं। भाजपा के पास वर्तमान में 119 सीटें हैं, उसके बाद कांग्रेस के पास 75 हैं। जद (एस) के पास 28 विधायक हैं, जबकि दो सीटें खाली हैं।

प्रसिद्ध राजनीतिक विज्ञानी संजय कुमार ने कहा कि भाजपा को कांग्रेस से चुनौती का सामना करना पड़ रहा है और चुनावी मुकाबला किसी भी तरह से एकतरफा नहीं होने वाला है। उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, ”सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ राज्य में कुछ सत्ता विरोधी लहर है क्योंकि भ्रष्टाचार के आरोप हैं। लेकिन फिर भी भाजपा के पक्ष में बंटा विपक्ष है।”

कांग्रेस बीजेपी की सत्ता विरोधी लहर को भुनाने की उम्मीद कर रही है. कहा जाता है कि सबसे पुरानी पार्टी स्थानीय नेतृत्व के बल पर चुनाव लड़ रही है और उसने भ्रष्टाचार को अपने प्रचार का केंद्रीय विषय बना लिया है। पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के लिए चुनाव प्रतिष्ठा की लड़ाई है, जो राज्य के कलबुर्गी जिले से आते हैं।