कोलकाता: पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी की हिंसा के बाद शुक्रवार की नवाज के बाद पथराव की घटना हुई है. हालांकि पुलिस ने स्थिति पर काबू पा लिया है। इस बीच, रामनवमी हिंसा के बाद शुक्रवार को ममता बनर्जी ने दावा किया कि हावड़ा में हुई हिंसा के लिए भाजपा और अन्य दक्षिणपंथी संगठन जिम्मेदार हैं। उन्होंने लोगों से क्षेत्र में शांति बनाए रखने की अपील की। ममता बनर्जी ने बांग्ला टेलीविजन न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि हावड़ा की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। हावड़ा में न तो हिंदू और न ही मुस्लिम हिंसा थी। बीजेपी बजरंग दल और ऐसे अन्य संगठनों के साथ हिंसा में शामिल थी।

Join DV News Live on Telegram

पीटीआई की खबर के मुताबिक, उन्होंने कहा कि इन सभी की मदद से राज्य सरकार किसी तरह झड़प को नुकसान पहुंचा सकती है. यह दावा करते हुए कि “प्रशासन के एक वर्ग में ढिलाई” थी, उन्होंने कहा कि संघर्ष में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस बीच, पुलिस ने हिंसा के सिलसिले में 38 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस बीच, शुक्रवार को हावड़ा में पथराव की एक और घटना हुई। इसे देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल को उग्रवाद में बहाल कर दिया गया है। ममता बनर्जी ने गुंडों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. हावड़ा कांड पर पेज ने कहा, ‘हम इस बात पर चुप बैठने वाले नहीं हैं कि इस घटना के लिए किसे जिम्मेदार ठहराया जाए। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आशंका जताई कि शुक्रवार की पवित्र नमाज के दौरान हावड़ा में फिर से आग भड़क सकती है। साथ ही माइक्रोसॉफ्ट ने शांति बनाए रखने का अनुरोध किया। हावड़ा समेत कई इलाकों में स्थिति को नियंत्रित करने के लिए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

उन्होंने कहा, “कोई भी बुद्धिमान व्यक्ति ऐसा नहीं कर सकता है। उसका रमजान चल रहा है। उसने कुछ भी गलत नहीं किया है। यहां तक कि हिंदू भी ऐसा काम नहीं कर सकते।” स्थिति पर काबू पा लिया है। यह घटना सुनियोजित है। उन्होंने एक महीने पहले योजना बनाई थी। मुझे यह पता चला। हम हमलावरों की संपत्ति कुर्क करेंगे। सबसे पहले मैंने इस संबंध में एक कानून बनाया है। प्रशासन को पेज से संदेश, “प्रशासन अच्छा काम करता है। लेकिन कुछ पुलिसकर्मी गलत हो रहे हैं। पुलिस के काम में शिथिलता है। पुलिस को पूरे इलाके में बैरिकेडिंग करनी पड़ी।”