ऋषि सिंह पर सीएम योगी आदित्यनाथ: टेलीविजन सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल के सीजन 13 को अयोध्या के रहने वाले ऋषि सिंह ने जीत लिया है. इस सीजन में यह शो करीब सात महीने तक चला और फाइनली 6 फाइनलिस्ट में से ऋषि सिंह को विजेता चुना गया। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी ऋषि को विजेता बनने पर बधाई दी है.

Join DV News Live on Telegram

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर पर उनके लिए बधाई संदेश ट्वीट किया। सीएम योगी ने कहा है कि आपकी अटूट संगीत साधना को समर्पित इस उपलब्धि पर यूपी सहित पूरे संगीत जगत को गर्व है. उन्होंने ऋषि को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मां सरस्वती की कृपा आप पर बनी रहे, आपकी स्वर्णिम सफलताओं का क्रम अनवरत चलता रहे, यही मेरी कामना है।

अयोध्या में लोग ऋषि सिंह की इस बड़ी जीत का जश्न भी मना रहे हैं. इस खबर के आने के बाद से ऋषि के पड़ोसी काफी खुश हैं और ऋषि के परिवार को बधाई दे रहे हैं. नाम के देश में आने से ऋषि की दादी भी काफी खुश हैं।

ऋषि सिंह को 25 लाख रुपये मिले
इंडियन आइडल बनने पर ऋषि सिंह को 25 लाख रुपये का चेक मिला, इसके अलावा उन्हें एक कार और टाइटल ट्रॉफी भी मिली. ऋषि इस सीजन की शुरुआत से ही जजों के पसंदीदा बन गए थे। उन्होंने अपनी आवाज से सभी को अपना दीवाना बना लिया था.

यह भी पढ़ें: मंदिर में भजन गाने से लेकर इंडियन आइडल जीतने तक, ऋषि सिंह के बारे में ये 7 बातें जो आप नहीं जानते होंगे

जो शीर्ष छह में था
शीर्ष छह प्रतियोगियों ने फिनाले में जगह बनाई। इसमें ऋषि सिंह, बिदिप्त चक्रवर्ती, सोनाक्षी कर, चिराग कोतवाल, देबोस्मिता रॉय आदि शामिल थे। देबोस्मिता इस सीजन की फर्स्ट रनरअप रहीं, जबकि चिराग तीसरे नंबर पर रहे। उन्हें 5 लाख और 3 लाख रुपए के चेक दिए गए। इनके अलावा बाकी लोगों को एक-एक लाख रुपये का चेक सौंपा गया।