एक 32 वर्षीय Ph.D.भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) मद्रास का छात्र परिसर के अंदर मृत पाया गया। समाचार एजेंसी ANI ने बताया कि छात्र- पश्चिम बंगाल का मूल निवासी- अपने कमरे में छत के पंखे से लटका हुआ पाया गया।

Join DV News Live on Telegram

पुलिस ने कहा कि अपनी जीवन लीला समाप्त करने से पहले, पीएच.डी. छात्र ने एक व्हाट्सएप स्टेटस पोस्ट किया था, जिसमें कहा गया था, “मुझे खेद है, मैं काफी अच्छा नहीं हूं।” स्थिति को देखकर, उसके दोस्त उसके घर पहुंचे और सचिन को अपने कमरे में लटका हुआ पाया। एक एंबुलेंस बुलाई गई और जांच के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया गया।”

मामले की जांच शुरू कर दी गई है और पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रोयापेट्टा सरकारी अस्पताल भेज दिया है।

अपने बयान में, IIT मद्रास ने कहा कि शोध विद्वान का एक अनुकरणीय अकादमिक रिकॉर्ड था। “31 मार्च 2023 की दोपहर वेलाचेरी, चेन्नई में उनके आवास पर मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के एक पीएचडी रिसर्च स्कॉलर के असामयिक निधन से हमें गहरा दुख हुआ है। एक अनुकरणीय अकादमिक और शोध रिकॉर्ड वाले छात्र के लिए एक बड़ी क्षति है। अनुसंधान समुदाय, “आईआईटी ने कहा।

“संस्थान अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता है और मृतक छात्र के दोस्तों और परिवार के दुख को साझा करता है। संस्थान सभी से अनुरोध करता है कि इस कठिन समय में छात्र के परिवार की निजता का सम्मान करें। दिवंगत आत्मा को शांति मिले।”

इससे पहले 14 मार्च को मद्रास आईआईटी कैंपस में बीटेक तृतीय वर्ष के एक छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी थी। मृतक की पहचान आंध्र प्रदेश के रहने वाले वैपु पुष्पक श्री साई (20) के रूप में हुई है।