झांसी: उत्तर प्रदेश के वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन की वीरांगना लक्ष्मीबाई के कोच में दो महिलाओं के साथ खाना खाने की घटना सामने आई है. महिला की शिकायत पर सेना के तीन जवानों के खिलाफ जीआरपी थाने में मामला दर्ज किया गया है. जीआरपी ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि तीसरा फरार है। वहीं, जीआरपी पुलिस अब दोनों के बयानों पर पूछताछ कर रही है। दरअसल, सेना में जाने वाली सेना विशेष ट्रेन स्टेशन पर चढ़ती थी, जिसमें झांसी से सेना के हथियार और बख्तरबंद वाहन आदि सवार होते थे।

Join DV News Live on Telegram

इन धीमी गतियों को संभालने के लिए सेना के दो जवानों को नियंत्रित किया गया। जीआरपी सीओ मोहम्मद नईम मंसूरी के मुताबिक झांसी निवासी दो महिलाओं का आरोप है कि वे रविवार की शाम किसी रिश्तेदारी के सिलसिले में झांसी थाने आई थीं. उसी स्टेशन पर सेना का एक जवान मिला था। महिला ने कहा कि उसका मोबाइल फोन खो गया है। तो क्या वह कॉल करने के लिए अपना फोन दे सकता है। महिला ने हां कहकर अपना फोन जवान को दे दिया।

मोबाइल के नाम पर कोच में बुलाकर किया रेप
महिला से फोन लेकर कॉल करने के नाम पर आर्मी मैन उसकी ट्रेन के कोच में चढ़ गया। उधर, महिला ने फोन मांगा तो जवान ने कहा कि अंदर आओ, मोबाइल ले लो। जैसे ही महिला कोच अंदर गई तो वहां पहले से दो और जवान मौजूद थे. जिसके बाद तीनों ने मिलकर दोनों बच्चियों के साथ दुष्कर्म किया। युवतियों ने बताया कि घटना के बाद चंगुल से छूटकर उन्होंने डायल 112 को फोन कर पूरे मामले की जानकारी दी. मामले की जानकारी मिलते ही थाने में हड़कंप मच गया और स्थानीय पुलिस जीआरपी, आरएसपी आदि के साथ मौके पर पहुंची और कोच में मौजूद दो फाइलों को गिरफ्तार कर लिया.

इस दौरान सेना की तीसरी बहन होने की संभावना थी। पुलिस पीड़ित महिलाओं से छेड़खानी का मामला जीआरपी थाने ले आई थी। मामला सेना से जुड़ा होने के कारण सेना के अधिकारियों को भी बुलाया गया। फिलहाल पुलिस और सेना के अधिकारी संयुक्त रूप से मामले की जांच कर रहे हैं। एसपी जीआरपी मोहम्मद मुस्ताक का कहना है कि फॉरेंसिक जांच और मेडिकल के बाद महिला के आरोप सही पाए गए हैं और मामले में सेना के दो जवानों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जा रही है. जिसके बाद उसे जेल भेज दिया जाएगा, वहीं पुलिस की धाराएं दूसरे इलाके की तलाश में जुट गई हैं।