केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि ओटीटी में क्रिएटिविटी के नाम पर ऑक्सीजन नहीं हो सकती। अब इस मंच से अश्लीलता को हटाना होगा। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमें ऐसा कंटेंट ओटीटी परोसना है जिसे लोग देख सकें. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और अमेज़न के बीच एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं। इस कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि एक बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म के प्रतिनिधि यहां मौजूद हैं, इसलिए ये बातें यहां कहना जरूरी था.

Join DV News Live on Telegram

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और अमेज़न के बीच एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म बड़ी भूमिका निभाने जा रहे हैं। इसमें ओटीटी पर काम करने वाली इंडस्ट्री के लिए ईको सिस्टम बनाया जा रहा है। एफटीआईआई और एसआरएफटीआई के छात्रों को अपनी ओटीटी सामग्री में प्रदान किए गए विश्लेषण का अध्ययन और रिकॉर्ड करना चाहिए। इससे युवाओं को कला और मनोरंजन के क्षेत्र में बड़े अवसर मिलेंगे।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री आकाशवाणी ठाकुर ने इस दौरान कहा कि फिल्म, टेलीविजन और ओटीटी प्लेटफॉर्म भारत की रफ्तार को तेज कर रहे हैं। भारतीय फिल्म उद्योग ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए अहम भूमिका निभाने के लिए आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि आरआरआर ने दुनिया में तूफान ला दिया है। उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी के विजन को साकार करते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने फिल्म उद्योग में प्रभाव डालने के लिए कई कदम उठाए हैं. भारतीय अभिनेताओं की लोकप्रियता दुनिया के अन्य देशों में भी बढ़ रही है।