आज बीजेपी का 44वां स्थापना दिवस है. इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं. वह नई दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय पहुंच गए हैं. देशभर में 10 लाख से ज्यादा जगहों पर प्रधानमंत्री के संबोधन का सीधा प्रसारण किया जा रहा है। पीएम मोदी ने दी हनुमान जयंती की बधाई. इसके बाद उन्होंने कहा कि जब हनुमान जी को राक्षसों का सामना करना पड़ा तो वे कठोर हो गए। इसी तरह, जब उसे भ्रष्टाचार और पारिवारिक कलह के खिलाफ लड़ना होता है, तो भाजपा सख्त हो जाती है।

राम काज किन्हे बिना मोहि कहां विश्राम पीएम मोदी बोले, भ्रष्टाचार, परिवारवाद से लड़ने के लिए हनुमान जी जैसा सख्त बनना होगा

अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री भी पार्टी कार्यकर्ताओं को कुछ चुनावी मंत्र दे सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को लेकर बीजेपी नेताओं ने खास तैयारी की है. देश भर में 10 लाख से ज्यादा जगहों पर पीएम के संबोधन का सीधा प्रसारण किया जाएगा. बीजेपी की स्थापना 6 अप्रैल 1980 को हुई थी। जनसंघ के नेताओं ने जनता पार्टी छोड़ दी और बीजेपी के रूप में एक नई पार्टी शुरू की।

भाजपा शुरू करेगी ‘सामाजिक न्याय सप्ताह’
आज से 14 अप्रैल तक बीआर अंबेडकर की जयंती, भाजपा स्थापना दिवस, सात दिनों तक पार्टी ने ‘सामाजिक न्याय सप्ताह’ शुरू किया है।

इस दौरान बीजेपी स्वतंत्रता सेनानी, समाज सुधारक, अर्थशास्त्री, भारत के संविधान निर्माता और खासकर दलित प्रतीक बीआर अंबेडकर की याद में देश भर में कार्यक्रम आयोजित करेगी. इस बीच पार्टी कार्यकर्ता 11 अप्रैल को समाज सुधारक ज्योतिबा फुले की जयंती भी मनाएंगे.