आजमगढ़ : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार दोपहर आजमगढ़ जिले में हुई चुनावी रैली में सपा-बसपा पर राजनीतिक हमला बोला है. उन्होंने कहा कि सपा-बसपा की सरकारों ने आजमगढ़ की छवि खराब की है. अमित शाह ने कहा कि आज मुझे खुशी है कि एक संगीत विद्यालय की स्थापना होने जा रही है. बता दें कि, आज आजमगढ़ में 4583 करोड़ की विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया जा रहा है. साथ ही हरिहरपुर संगीत महाविद्यालय का शिलान्यास किया जा रहा है।

Join DV News Live on Telegram

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गृह मंत्री अमित शाह ने कोरोना काल का जिक्र करते हुए कहा कि आजमगढ़ के पूर्व सांसद अखिलेश कोरोना काल में टीका लगाने नहीं आए. जहां पीएम मोदी ने लोगों को टीका लगवाया। उन्होंने कहा कि मैंने कई रातें यूपी के अंदर गुजारी हैं। उस दौरान कोई ऐसी जगह नहीं थी जहां 24 घंटे बिजली रहती हो। यह रमजान आने पर ही उपलब्ध था। उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि यूपी में दंगे नहीं होंगे, लेकिन बीजेपी सरकार ने प्रदेश को दंगा मुक्त राज्य बना दिया है.


जनसभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज यहां हमने हर घर जल योजना की नींव रखी है. चूंकि, यह मोदी जी के मन की कल्पना है। ऐसे में उत्तर प्रदेश को आज 4200 करोड़ रुपये की नल जल योजना मिली है। आज प्रदेश में नल का जल उपलब्ध कराकर स्वच्छ जल उपलब्ध कराने का कार्य किया जा रहा है।

साथ ही आज यूपी विकास की पहचान बनता जा रहा है। जहां हर किसान को प्रधानमंत्री किसान योजना के 6 हजार रुपये मिलते हैं। इससे 1 करोड़ 76 लाख घरों में गैस सिलेंडर पहुंच चुके हैं। इस बीच आज हमारी योगी जी की सरकार ने आजमगढ़ को विकास का गढ़ बनाने का काम किया है।

अमित शाह ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना लागू की गई है. उन्होंने कहा कि यूपी ने कभी नहीं सोचा था कि यहां गंदगी नहीं होगी, लेकिन योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश को गंदगी मुक्त राज्य बनाने का काम किया. ऐसे में 2024 के लोकसभा चुनाव पर पीएम नरेंद्र मोदी पर भरोसा करें और बीजेपी को चुनाव जिताएं.