प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के बड़े इनामी बदमाशों की सूची में माफिया डॉन अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता भी शामिल हो गई है. उमेश पाल हत्याकांड में फरार चल रही शाइस्ता परवीन की इनामी राशि को बढ़ाकर अब 50 हजार रुपये कर दिया गया है. इससे पहले शाइस्ता पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित था। शाइस्ता पर इनाम की राशि बढ़ाने के साथ ही उत्तर प्रदेश पुलिस ने उसकी तलाश में हर संभावित जगह पर छापेमारी तेज कर दी है.

Join DV News Live on Telegram

हालांकि अब तक उसका कोई सुराग नहीं मिल सका है। उमेश पाल हत्याकांड में नाम आने के बाद से शाइस्ता फरार है। प्रयागराज पुलिस और एसटीएफ की टीमें लगातार उसकी तलाश कर रही हैं। इसके लिए मैनुअल और इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद ली जा रही है। इसके बावजूद अब तक पुलिस को शाइस्ता की खबर को लेकर कोई सुराग नहीं मिला है।

उसके फरार होने की लगातार रंजिश और खुद सीएम योगी की फटकार के बाद अब प्रयागराज पुलिस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी क्रम में उस पर पहले से घोषित 25 हजार रुपये की पुरस्कार राशि को भी बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दिया गया है. बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी माफिया डॉन अतीक अहमद खुद है।

आरोप है कि उसने घटना की योजना बनाई थी और उसके भाई खालिद उर्फ अशरफ ने रणनीतिक रूप से शूटरों को हायर किया था। जबकि शाइस्ता की देखरेख में इस आयोजन के लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराये गये थे. घटना के दो दिन बाद तक वह पुलिस के सामने रही, लेकिन जैसे ही उसका नाम घटना में सामने आया, वह फरार हो गई।

डेढ़ माह पूर्व उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी
बसपा विधायक राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की 24 फरवरी की शाम अतीक अहमद के गुर्गों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. बदमाशों ने धूमनगंज थाना क्षेत्र के जयंतीपुर स्थित उमेश पाल के घर के पास इस घटना को अंजाम दिया था. उस समय उमेश पाल कोर्ट में गवाही देकर घर लौट रहा था। इस दौरान बदमाशों ने उमेश पाल व उनके दो सुरक्षाकर्मियों को गोली मार दी. इस घटना में पूर्व सांसद अतीक अहमद, उनके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन व दो बेटों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है.