सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में, तमिलनाडु के डिंडीगुल से कांग्रेस अध्यक्ष मणिकंदन ने “नेता राहुल गांधी को जेल” भेजने का फैसला सुनाने वाले जज की जीभ काट देने की धमकी दी। उन्हें तमिल में यह कहते हुए सुना जा सकता है, “जब हम सत्ता में आएंगे, तो हम उस जज की जीभ काट देंगे, जिसने हमारे नेता राहुल गांधी को जेल भेजने का फैसला सुनाया था।”

Join DV News Live on Telegram

डिंडीगुल पुलिस के अनुसार, “उनके (मणिकंदन) खिलाफ आईपीसी की धारा 153 बी सहित तीन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।” घटना की जांच भी चल रही है।

बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘टीएन कांग्रेस नेता का कहना है कि पार्टी के सत्ता में आने के बाद, वे राहुल गांधी के खिलाफ फैसला देने वाले जज की ‘जुबान काट देंगे’.

क्या अदालतें स्वत: संज्ञान लेंगी और राहुल गांधी को उनकी पार्टी के लोगों द्वारा न्यायपालिका को धमकी देने के लिए जवाबदेह ठहराएंगी?”

सूरत की एक अदालत ने राहुल गांधी को “मोदी उपनाम” टिप्पणी पर उनके खिलाफ मानहानि के मामले में दोषी ठहराया था और उन्हें दो साल की जेल की सजा सुनाई थी। हालांकि, अदालत ने गांधी को जमानत दे दी और 30 दिनों के लिए उनकी सजा को निलंबित कर दिया। फैसले के खिलाफ अपील।

शिकायतकर्ता ने दावा किया कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक के कोलार में एक रैली में की गई गांधी की टिप्पणी ने पूरे मोदी समुदाय को बदनाम किया था। अपनी विवादास्पद टिप्पणी में, गांधी ने कहा था, “कैसे सभी चोरों का उपनाम मोदी है?”

उनकी सजा के बाद, लोकसभा सचिवालय ने गांधी की संसद सदस्यता को निलंबित कर दिया और उन्हें अपने आधिकारिक दिल्ली बंगले को खाली करने का नोटिस दिया।