पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल में भाजपा में शामिल होने का प्रायश्चित करने के लिए चार महिलाओं को जमीन पर रेंगने को मजबूर किया गया. बीजेपी नेताओं ने यह आरोप टीएमसी पर लगाया है. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल, बालुरघाट में करीब एक किलोमीटर रेंगने के बाद महिलाएं जिला तृणमूल कांग्रेस कार्यालय पहुंचीं और पार्टी में शामिल हुईं. तृणमूल जिलाध्यक्ष प्रदीप्त चक्रवर्ती ने महिलाओं को पार्टी का झंडा सौंपा।

Join DV News Live on Telegram

इस बीच, तृणमूल में शामिल होने वालों ने कहा कि भाजपा में शामिल होने के बाद ही उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ। महिलाओं ने कहा कि वे अपनी गलती सुधारने या प्रायश्चित करने के लिए जिला कार्यालय आई हैं। वह अब फिर से तृणमूल में शामिल हो गई हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में और भी कई लोग उनके साथ जुड़ेंगे।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुकांत मजूमदार ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, “तपन गोफानगर, तपन निवासी मार्टिना किस्कू, शिउली मरडी, ठाकरन सोरेन और मालती मुर्मू कल बीजेपी में शामिल हुए. वह एसटी समुदाय से ताल्लुक रखती हैं। आज टीएमसी के गुंडों ने उन्हें टीएमसी में वापस जाने के लिए मजबूर किया और दंडवत परिक्रमा करने को कहा।

आपको बता दें कि दक्षिण दिनाजपुर जिले के तपन थाना क्षेत्र के गोफानगर ग्राम पंचायत क्षेत्र में गुरुवार दोपहर करीब 200 महिलाएं तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हो गईं. भाजपा में शामिल होने वालों को भाजपा जिलाध्यक्ष स्वरूप चौधरी, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष षष्ठी बासक भट्टाचार्य, विधायक बुधराई टुडू ने पार्टी का झंडा सौंपा. उसके बाद राज्य और जिले की महिला तृणमूल कांग्रेस में हड़कंप मच गया। मार्टिना किस्कू, शिउली मार्डी, ठाकरन सरीन और मालती मुर्मू, जो कल भाजपा में शामिल हुए थे, शुक्रवार को बालुरघाट में कोर्ट मोड़ से रेंगते हुए तृणमूल जिला कार्यालय पहुंचे और वहां तृणमूल में शामिल हो गए।

जिले के राजनीतिक हलकों के एक वर्ग के अनुसार, उन तृणमूल कार्यकर्ताओं को भाजपा में शामिल होने के लिए ‘दंडित’ किया गया था। शाम के समय सड़क पर ऐसा नजारा बालुरघाट में सनसनी मचा गया। तृणमूल में शामिल हुईं मार्टिना किस्कू ने कहा कि उन्हें गुमराह कर भाजपा में शामिल किया गया। बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्हें पूरी रात नींद नहीं आई। तभी उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ और आज वह तृणमूल में शामिल हो गई हैं।