मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बीच जुबानी जंग अब ‘पागल’ और ‘सड़क छाप गुंडे’ जैसी भाषा पर उतर आई है. सीएम शिवराज सिंह ने कांग्रेस पर दंगे भड़काने की साजिश रचने का आरोप लगाया है. उन्होंने कमलनाथ का वीडियो लेते हुए कहा कि आप वोट की भूख में इस कदर पागल हो गए हैं कि सांसद को अशांति के रसातल में फेंक देना चाहते हैं. कमलनाथ ने इस पर ट्वीट करते हुए लिखा कि आपने मुझे पागल कहा है. पूरी दुनिया देख रही है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कैसा व्यवहार कर रहे हैं? उसके भीतर की सारी सभ्यता, मर्यादा और संस्कार समाप्त हो चुके हैं। वह गली के गुंडों की भाषा बोल रहा है।

Join DV News Live on Telegram

दरअसल, दो दिन पहले छिंदवाड़ा में रोजा इफ्तार कार्यक्रम में शामिल हुए कमलनाथ का एक वीडियो सामने आया था. जिसमें उन्होंने कहा कि ये लोग (बीजेपी) देश में दंगे कराना चाहते हैं. तुम लोग छिंदवाड़ा संभालो, मुझे पूरे प्रदेश की चिंता करने दो। कमलनाथ के इस वीडियो के सामने आने के बाद बीजेपी उन पर हमलावर है. इसे लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर दंगे भड़काने की साजिश रचने का आरोप लगाया.

भोपाल के स्मार्ट पार्क में पौधारोपण करने के बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम शिवराज ने कहा- हमारा मध्यप्रदेश शांति का टापू है. मध्य प्रदेश के लोग प्यार, स्नेह और सद्भाव के साथ रहते हैं। आपने देखा कि रामनवमी है, श्री रामजी का जन्मोत्सव है या हनुमान जयंती है। पूरे प्रदेश में न सिर्फ शांतिपूर्वक बल्कि सौहार्द और सौहार्द के साथ मनाया गया, लेकिन कांग्रेस को यह रास नहीं आ रहा है. वे चाहते हैं कि मध्यप्रदेश शांति का टापू न बना रहे। यहां दंगे होने दो।

आप मध्यप्रदेश को अशान्ति और असामंजस्य की खाई में डुबाना चाहते हैं : मुख्यमंत्री

सीएम शिवराज बोले- मैं हैरान हूं कि कांग्रेस के दिग्गज नेता, पूर्व मुख्यमंत्री 2018 से पहले मुख्यमंत्री नहीं थे. चुनाव से पहले भी कह रहे थे कि 90% वोट मुसलमानों के पोलिंग बूथ पर क्यों नहीं डाले जाते? वह करवा लें नहीं तो नुकसान होगा। उस वक्त का वीडियो दुनिया ने देखा। क्या ये सिर्फ वोट बैंक के लिए काम करते हैं? क्या लोगों को भी वोट देने के लिए उकसाया जाएगा? धर्मों और जातियों के पार। घटना परसों हुई, वह एक समुदाय को बता रहा था कि देश और प्रदेश में दंगे भड़क रहे हैं। मध्य प्रदेश में कहां-कहां भड़क रहे हैं दंगे? मध्य प्रदेश में कहां है अशांति? लेकिन वोट की भूख में आप इतने पागल हो गए हैं कि मध्य प्रदेश को अशांति और वैमनस्य की खाई में झोंक देना चाहते हैं। क्या

सीएम बोले– जब कोविड था तब भी लाशें देखने में मजा आता था, इस स्तरहीन राजनीति से मध्य प्रदेश को कोई फायदा नहीं होने वाला, आपको यह भाईचारा पसंद नहीं है, लेकिन आप कुछ भी कर लें, हम मध्य प्रदेश को दंगों में नहीं डूबने देंगे शांति दे दो और पाओ

कमलनाथ ने लिखा कि- मुझे अपने अपमान की चिंता नहीं है. मैं पिछले 44 वर्षों से मध्यप्रदेश की जनता की सेवा कर रहा हूं और अंतिम सांस तक करता रहूंगा। लेकिन मुझे दुख है कि ऐसे कुंठित विचारों वाला व्यक्ति मध्यप्रदेश जैसे महान राज्य के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठा है। ऐसे व्यक्ति का मुख्यमंत्री होना प्रदेश की 8 करोड़ जनता का अपमान है। लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आपकी साजिश कामयाब नहीं होगी। शिवराज जी, मध्यप्रदेश शांति का टापू था और रहेगा। लेकिन आपने अपने 18 साल के कुशासन के दौरान मध्य प्रदेश की शांति भंग की है।

इंदौर में वहीं बनेगा मंदिर: शिवराज

सीएम शिवराज ने कहा- इंदौर में हुई घटना के बाद पूरे प्रदेश में कुओं और बावड़ियों को चिन्हित करने के निर्देश दिए गए थे. भविष्य में ऐसी स्थिति उत्पन्न न हो। इन्हें भरना समाधान नहीं है। मैं कैलाश विजयवर्गीय के सुझाव से सहमत हूं। इनका उपयोग जल स्रोतों के रूप में किया जाना चाहिए। इंदौर की घटना के बाद हमने उस बावड़ी को भरवा दिया। वहां का मंदिर बहुत पुराना था। मुझे लगता है कि मंदिर को पूरी तरह से संरक्षित और सद्भाव में बहाल किया जाना चाहिए ताकि उपनिवेशवासी पूजा कर सकें।