कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सोमवार को राहुल गांधी को निशाना बनाने के लिए पार्टी के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद को कड़ी फटकार लगाई और उनकी टिप्पणियों को ‘प्रासंगिक बने रहने के लिए हताश प्रयास’ बताया। एक ट्वीट में, रमेश ने एक तीखा हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस नेतृत्व पर आजाद की टिप्पणी ने उनके असली चरित्र और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति वफादारी का खुलासा किया।

Join DV News Live on Telegram

रमेश की यह टिप्पणी आजाद द्वारा एक साक्षात्कार में राहुल गांधी पर ‘अवांछनीय’ कारोबारियों के साथ संबंध होने का आरोप लगाने के बाद आई है। मलयालम चैनल एशियानेट न्यूज से बातचीत में आजाद ने गांधी परिवार का जिक्र करते हुए कहा, ‘उनके (राहुल) सहित पूरे परिवार के कारोबारियों से जुड़ाव है। मैं आपको 10 उदाहरण दे सकता हूं कि वह देश के बाहर भी कहां मिलने जाते थे। जो लोग अवांछित व्यवसायी हैं।”

“हर बीतते दिन के साथ, गुलाम नबी आज़ाद अपने असली चरित्र और श्री मोदी के प्रति अपनी वफादारी का प्रदर्शन करने के लिए नई गहराई तक उतरते हैं। कांग्रेस नेतृत्व पर उनके तिरस्कारपूर्ण बयान प्रासंगिक बने रहने की उनकी हताशा को दर्शाते हैं। मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि वह दयनीय हैं।


गुलाम नबी आज़ाद ने पिछले साल राहुल गांधी के साथ मतभेद का हवाला देते हुए कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। अपने हाल के साक्षात्कारों में, उन्होंने कांग्रेस पार्टी की आलोचना की है, यह दावा करते हुए कि यह अभी भी “रिमोट कंट्रोल” द्वारा नियंत्रित है और अपने मामलों के प्रबंधन के लिए “अनुभवहीन चाटुकारों के नए मंडली” पर आरोप लगा रही है। प्रतिशोध में, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री को कांग्रेस नेताओं से आलोचना मिल रही है जिन्होंने आरोप लगाया कि वह कांग्रेस पार्टी को अस्थिर करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।