प्रियंका गांधी पोस्ट राहुल के लिए: कांग्रेस महासचिव महात्मा गांधी (प्रियंका गांधी) और राहुल गांधी भाई-बहन होने के साथ-साथ एक अच्छे दोस्त भी हैं। ऐसे कई स्पॉट हुए हैं जब राहुल गांधी अपने छोटे भाई को दुलारते हुए अपनी बहन पर प्यार लुटाते नजर आए हैं. आज (10 अप्रैल) ‘सिबलिंग डे’ (ब्रदर-सिस्टर डे) के मौके पर भी फोटो के पीछे अपने भाई के प्रति स्नेह का इज़हार न करें.

Join DV News Live on Telegram

यूनिक अकाउंट्स से मेरी और राहुल गांधी की एक तस्वीर है। इस तस्वीर में राहुल बर्फ के बीच बहन की फोटो के कंधे पर हाथ रखे नजर आ रहे हैं. यह तस्वीर तब और आसान हो रही है, जब भारत जोड़ो यात्रा के समापन पर राहुल-प्रियंका अजनबियों के साथ मस्ती करते नजर आए.

इस तस्वीर के साथ उनके भाई राहुल के लिए एक फनी मैसेज भी लिखा गया है. अनोखे ने लिखा- ‘तो भाई-बहन का दिन भी! खैर, मेरे इकलौते भाई के लिए, जो अपने ऊपर कीचड़ उछाले जाने के बावजूद अच्छाई और करुणा से जुड़ा है, जो अन्याय का सम्मान के साथ सामना करता है, जो सच बोलने से पीछे नहीं हटेगा, चाहे लोग उसे कुछ भी कहें। उसकी पढ़ाई छोड़ दें या भौंकें या उसे चुप कराने के लिए कितना भी बल प्रयोग करें। मुझे तुम पर गर्व है और हमेशा रहेगा।

यह पहली बार नहीं है जब प्रीति ने राहुल के लिए अपारदर्शी स्नेह दिखाया है। इससे पहले भी दोनों के बीच लिंक कई बार देखा जा चुका है। वहीं, राहुल गांधी को भी कई बार खुले मंचों पर अपनी बहन को घेरते और उनका माथा चूमते देखा गया।

सिबलिंग डे क्यों मनाते हैं?
हर खास मौके के पीछे एक कहानी होती है और ‘सिबलिंग डे’ मनाने के पीछे भी एक कहानी होती है। 1995 में, न्यूयॉर्क पैरालीगल क्लाउडिया एवर्ट ने अपने भाई-बहन एलन और लिसेट के साथ सिबलिंग डे की शुरुआत की, ताकि उनके विशेष ऑड्स का जश्न मनाया जा सके।

दरअसल क्लाउडिया ने अपने दोनों भाई-बहनों को दो अलग-अलग मौतों में खो दिया था लेकिन वह उन्हें ‘सिबलिंग डे’ के जरिए याद और सम्मान देना चाहती थीं। तब से दुनिया अपने भाई-बहनों के प्रति अपने प्यार का इजहार करने के लिए ‘सिबलिंग डे’ मनाती आ रही है।