अमृतपाल सिंह के संरक्षक माने जाने वाले पापलप्रीत सिंह को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत अमृतसर जिले से गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद, पंजाब पुलिस ने सीधा संदेश भेजा: “आप भाग सकते हैं, लेकिन आप कर सकते हैं” कानून के लंबे हाथों से छिपना नहीं”।

Join DV News Live on Telegram

पुलिस ने कहा कि पापलप्रीत सिंह को मंगलवार को असम की डिब्रूगढ़ जेल भेज दिया गया।

पंजाब पुलिस ने ट्विटर और फेसबुक पर पहले और बाद की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, ”आप भाग सकते हैं, लेकिन आप कानून के लंबे हाथों से छिप नहीं सकते।’ पापलप्रीत सिंह की गिरफ्तारी वीडियो.

पंजाब पुलिस ने कहा, “हम नागरिकों से क्षेत्र में शांति और सद्भाव बनाए रखने का आग्रह करते हैं।”

पुलिस उपाधीक्षक संजीव कुमार के नेतृत्व में एक टीम मंगलवार सुबह अमृतसर से पापलप्रीत सिंह को लेकर असम के डिब्रूगढ़ जेल के लिए रवाना हुई।

उन्होंने श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी। पापलप्रीत सिंह पर पाकिस्तान की ISI के संपर्क में होने का भी आरोप लगाया गया है। खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह 18 मार्च को जालंधर जिले में पुलिस से बचकर फरार होने के बाद भी फरार है।

सोमवार को पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक सुखचैन सिंह गिल ने घोषणा की कि पापलप्रीत सिंह को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत गिरफ्तार किया गया है। गिल के अनुसार अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने कैथू नंगल इलाके से गिरफ्तार किया था। गिल ने कहा कि पापलप्रीत सिंह छह मामलों में वांछित था और उसके खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

पापलप्रीत सिंह को कई तस्वीरों में खालिस्तान समर्थक समूह ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह के साथ देखा गया था। 30 मार्च को, अमृतपाल सिंह एक नए वीडियो में दिखाई दिए और भगोड़ा होने से इनकार करते हुए कहा कि वह जल्द ही दुनिया के सामने आएंगे।