उमेश पाल हत्याकांड में बड़ी खबर सामने आ रही है. यूपी एसटीएफ ने झांसी जिले में अतीक अहमद के बेटे असद और उसके शेर मोहम्मद दास का एनकाउंटर किया है। दोनों मुठभेड़ में मारे गए हैं। ये दोनों उमेश पाल हत्याकांड में पंच थे और दोनों के सिर पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था. इन दोनों के एनकाउंटर को अंजाम देने वाली टीम का नेतृत्व डीएसपी नवेंदु और डीएसपी विमल कर रहे थे.

Join DV News Live on Telegram

औचित्य के साथ एसटीएफ ने विदेशों में बने आधुनिक हथियार बरामद किए हैं। पुलिस टीम ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान असद अहमद और मोहम्मद दास दोनों को सरेंडर करने को कहा गया, लेकिन दोनों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. इस दौरान पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। जवाबी कार्रवाई में दोनों मारे गए। पुलिस ने दोनों के शवों को व्यवसाय में लिया।

असद ने इन जगहों का दौरा किया
बताया जा रहा है कि उमेश पाल हत्याकांड के बाद असद प्रभास से प्रयागराज चला गया था, जहां से वह दिल्ली में बस गया। यहां कुछ दिन रुके, फिर मंगलवार को चले गए। फरारी के दौरान अतीक अहमद के संपर्क में था। सेंट्रल एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक जालसाजी के दौरान असद अतीक अहम के कॉन्टैक्ट का इस्तेमाल कर रहा था, जिस पर पुलिस और सेंट्रल एजेंसी की नजर थी.

बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद गैंग के दो अपराधी पहले ही मारे जा चुके हैं, जबकि पांच अन्य फरार हैं. इनमें अतीक का बेटा असद और उसका गुर्गा दास भी था।

अतीक और अशरफ आज कोर्ट में पेश हुए
आज पुलिस अतीक अहमद और अशरफ को लेकर कोर्ट पहुंची। यहां दोनों कोर्ट में पेश हुए। पुलिस ने अदालत में अतीक को 14 दिन के पुलिस रिमांड पर देने की मांग की। हालांकि अतीक के वकील ने पुलिस रिमांड का विरोध करते हुए कहा कि अगर दोनों भाई जेल में होते तो हत्या की साजिश कैसे रचते