उमेश पाल हत्याकांड में फरार चल रहे अतीक अहमद के असद अहमद और शूटर गुलाम का गुरुवार को झांसी में एनकाउंटर हुआ था. झांसी में एनकाउंटर करने वाले उमेश पाल के परिजनों ने संतोष जताया है. वहीं इस पूरे मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नजर बनाए हुए हैं. इस पर उमेश पाल की मां ने भी प्रतिक्रिया दी है।

Join DV News Live on Telegram

उमेश पाल के परिजनों ने आषाढ़ के एनकाउंटर पर हुई कार्रवाई पर संतोष जताया है और सीएम योगी का आभार जताया है. उमेश पाल की पत्नी ने कहा कि उन्होंने जो कुछ भी किया है अच्छा किया है. मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने जो किया है बहुत अच्छा किया है। उसने अपनी बेटी के पति के हत्यारों को सजा दी। न्याय हुआ है। पुलिस ने भरपूर सहयोग किया।

उमेश पाल की मां ने अतीक अहमद के बेटे के एनकाउंटर पर कहा, ‘हम पहले ही चिल्ला रहे थे कि उसका एनकाउंटर कर दिया जाए. लेकिन यह हमारे हाथ में नहीं था। लेकिन अब हम मुख्यमंत्री का बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं। जो कुछ हुआ कानूनन हुआ। जो आगे हैं उनके लिए प्रशासन भी काम कर रहा है।”

वहीं, इस एनकाउंटर को लेकर यूपी पुलिस ने जानकारी दी कि असद का बेटा अतीक अहमद और गुलाम का बेटा मकसूदन दोनों प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में वांछित थे. दोनों आरोपियों पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था। झांसी में डीएसपी नवेंदु और डीएसपी विमल के नेतृत्व में यूपी एसटीएफ की टीम से मुठभेड़ में शहीद हो गए। दोनों के पास से कई विदेशी हथियार बरामद हुए हैं।

इसका जवाब देते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी एसटीएफ की तारीफ की है. वहीं, प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने इस मुठभेड़ की जानकारी मुख्यमंत्री को दी है. हालांकि इस मुठभेड़ के बाद कानून व्यवस्था को लेकर बैठक बुलाई गई है.