केंद्रीय जांच ब्यूरो या सीबीआई द्वारा अरविंद केजरीवाल को तलब किए जाने के एक दिन बाद, राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने शनिवार को जांच एजेंसी के कदम को “उत्पीड़न” बताया। आबकारी नीति घोटाला मामले में सीबीआई ने केजरीवाल को 16 अप्रैल को तलब किया था.

Join DV News Live on Telegram

जबकि आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता दिल्ली के मुख्यमंत्री को “मनगढ़ंत” आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार करने की साजिश कर रही थी, भाजपा ने सीबीआई के कदम का स्वागत किया, यह दावा करते हुए कि वह कह रही थी कि केजरीवाल “मास्टरमाइंड” थे शराब घोटाला ”।

इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए सिब्बल ने ट्वीट किया, ”सीबीआई ने केजरीवाल को समन भेजा है। बीजेपी कहती है: कानून रास्ते में है। मेरी राय: निश्चित रूप से उत्पीड़न!

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री 16 अप्रैल को सीबीआई के सामने पेश होंगे। केजरीवाल को जांच दल के सवालों का जवाब देने के लिए सुबह 11 बजे एजेंसी मुख्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

केंद्रीय जांच एजेंसी इस मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

यह आरोप लगाया गया है कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने के लिए 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति ने कुछ डीलरों का पक्ष लिया, जिन्होंने इसके लिए कथित तौर पर रिश्वत दी थी, इस आरोप का आप ने जोरदार खंडन किया था। बाद में नीति को रद्द कर दिया गया।

समन को भाजपा द्वारा अपने विरोध को शांत करने का एक हताश प्रयास बताते हुए, सिंह ने कहा कि ये सम्मन केवल केजरीवाल के भ्रष्टाचार विरोधी धर्मयुद्ध को मजबूत करेंगे।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने केजरीवाल को सीबीआई के समन पर दिल्ली की जनता को बधाई दी.

सचदेवा ने आरोप लगाया, ”दिल्ली भाजपा हमेशा से कहती रही है कि केजरीवाल शराब घोटाले का मास्टरमाइंड है जिसमें उनके मंत्री मनीष सिसोदिया जेल में हैं।