पूर्व सीएम और कर्नाटक के प्रमुख लिंगायत नेता जगदीश शेट्टार सोमवार सुबह बेंगलुरु में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं। वह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और केपीसीसी अध्यक्ष डीके शिवकुमार की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हुए।

Join DV News Live on Telegram

शेट्टार ने रविवार शाम बेंगलुरु में डीके शिवकुमार, सिद्धारमैया और रणदीप सुरजेवाला के साथ अहम बैठक की और उन्हें अपनी शर्तें बताईं. उन्हें हुबली-धारवाड़ केंद्रीय निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस का टिकट मिलने की भी संभावना है। जगदीश शेट्टार छह बार के विधायक हैं, उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री और भाजपा के राज्य अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। उन्हें इस बार विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा द्वारा टिकट से वंचित कर दिया गया था।

इस बीच, जगदीश शेट्टार ने भाजपा पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि पार्टी ने उन्हें अपमानित किया है और उनके साथ बुरा व्यवहार किया है। उन्होंने कहा, “मुझे अपमानित किया गया और भाजपा नेताओं ने मेरे साथ बुरा व्यवहार किया। राज्य में कुछ नेता भाजपा प्रणाली का दुरुपयोग कर रहे हैं और यह दुखद है।

कर्नाटक के सीएम बोम्मई ने कहा कि उनके पार्टी से जाने का असर पड़ सकता है। जगदीश शेट्टार एक वरिष्ठ नेता हैं और उनके पार्टी छोड़ने का असर पड़ेगा। हमने नई दिल्ली में एक प्रमुख पद और उनके परिवार के सदस्य को विधानसभा का टिकट देकर उन्हें मनाने की कोशिश की। लेकिन शेट्टार अपने विधानसभा टिकट को लेकर बहुत अड़े थे और हमारी शर्तों से सहमत नहीं थे। हम हुबली – धारवाड़ क्षेत्र में उसके प्रभाव को दूर करेंगे।

पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने भी जगदीश शेट्टार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनके फैसले ने उन्हें नाखुश कर दिया। “जगदीश शेट्टार को युवा पीढ़ी के लिए एक मार्ग प्रशस्त करना चाहिए। यदि वह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ते हैं, तो मैं व्यक्तिगत रूप से उनके निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार करूंगा और यह सुनिश्चित करूंगा कि उनकी हार हो। लिंगायत समुदाय हमेशा भाजपा के साथ रहेगा।