तेजाब (1988) के अपने प्रतिष्ठित गीत एक दो तीन से कुछ स्टेप्स परफॉर्म करते हुए माधुरी दीक्षित पुरानी यादों में खो गईं। एक्ट्रेस ने रविवार को मुंबई में एक अवॉर्ड शो में शिरकत की, जहां उन्हें ट्रॉफी से सम्मानित किया गया और ‘टाइमलेस आइकॉन’ का नाम दिया गया. पुरस्कार स्वीकार करने के बाद, अभिनेता को उनके प्रसिद्ध तेजाब नंबर पर डांस करने के लिए भी कहा गया। उनके सहकर्मी और दोस्त अनिल कपूर भी दोस्त और सह-कलाकार के रूप में उनकी प्रतिभा की प्रशंसा करने के लिए उनके साथ मंच पर शामिल हुए।

Join DV News Live on Telegram

घटना के कुछ वीडियो प्रशंसकों द्वारा ट्विटर पर ऑनलाइन साझा किए गए थे। अभिनेता ने पीच ट्यूल गाउन पहनकर कार्यक्रम में शिरकत की। अपनी स्वीकृति भाषण में माधुरी दार्शनिक हो गईं। उन्होंने कहा, “असफलता हमेशा एक शिक्षक होती है और यदि आप आगे नहीं बढ़ते हैं, यदि आप लीक से हटकर नहीं सोचते हैं, यदि आप जोखिम नहीं उठाते हैं… यदि आप वह नहीं करते हैं जो आप सोचते हैं आपका कम्फर्ट जोन है, मुझे लगता है कि एक कलाकार और एक व्यक्ति के रूप में विकसित होना कठिन होगा। और मैंने इसे दिल से लगा लिया और मैंने हमेशा अपने जीवन में जोखिम उठाया, जिस तरह की भूमिकाएँ मैंने निभाईं। मैंने एक सरगम ​​खेलने की कोशिश की विभिन्न प्रकार के चरित्रों के बारे में और इससे मुझे मदद मिली। मेरे माता-पिता ने भी मुझे सफलता और असफलता की लहर की सवारी करने में मदद की, शालीनता और शिष्टता के साथ। इसलिए आभारी होने के लिए बहुत कुछ है और मैं उन्हें बहुत याद करता हूं। मेरी माँ ने हमेशा मुझे बनना सिखाया खुद।”

https://twitter.com/banaksm/status/1647691325355991041?s=20

अभिनेता की मां स्नेहलता दीक्षित का 12 मार्च, 2023 को उनके मुंबई स्थित घर में निधन हो गया था। माधुरी और उनके पति डॉ श्रीराम नेने ने उनकी मृत्यु की खबर की घोषणा की थी।

माधुरी के लगातार सह-कलाकार अनिल कपूर ने भी उनके करियर को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके साथ मंच साझा किया। उन्होंने कर्मा (1986), राम लखन (1989), परिंदा (1989), बेटा (1992), पुकार (2000) और टोटल धमाल (2019) जैसी फिल्मों में साथ काम किया है। उन्होंने साझा किया, “मैंने माधुरी के साथ 30 से अधिक फिल्में की हैं और इन दिनों, नायक एक या दो फिल्में एक साथ करते हैं और कहते हैं, ‘बहुत हो गया’। जितनी हो सके उतनी फिल्में करें। मैं उनके साथ काम करना जारी रखना चाहता हूं। मैं मैंने फिर से उनके साथ काम किया है और मुझे उनके साथ बार-बार काम करना अच्छा लगेगा।”

उन्होंने मजाक में माधुरी से पूछा, “तुम क्या 95 साल की हो जाओगी? आज, 80 नया 60 है। वह एक शानदार डांसर है, एक शानदार अभिनेत्री है। वह एक शानदार बेटी है, एक शानदार पत्नी है, शानदार दोस्त है। मैं क्या कहूं ? मैं और आगे जा सकता हूं। मैं एक किताब लिख सकता हूं।

उसके एक महान नृत्यांगना होने का उल्लेख करने के बाद, अभिनेता को तेजाब से एक दो तीन से अपने प्रसिद्ध कदमों को फिर से बनाने के लिए कहा गया, जिसमें अनिल भी थे। माधुरी ने दर्शकों से तालियां बटोरने के लिए गाने के कुछ सेकंड का प्रदर्शन किया। बाद में अनिल ने माई नेम इज लखन गाने पर स्टेज पर डांस भी किया, जबकि उनकी पत्नी सुनीता देखती रहीं।