पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आरोप लगाया कि गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ की सरेआम गोली मारकर हत्या किए जाने के बाद उत्तर प्रदेश में लोगों के लिए मुठभेड़ ‘सामान्य’ हो गई है। शनिवार को रेंज। उन्होंने यूपी में लोगों से इन मुठभेड़ों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने का आग्रह किया।

Join DV News Live on Telegram

सीएम बनर्जी ने आगे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमला किया और आरोप लगाया कि अगर पश्चिम बंगाल में कुछ होता है तो वे संघीय एजेंसियों को भेजते हैं।

“उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए मुठभेड़ एक सामान्य बात हो गई है। यूपी के लोगों को इन मुठभेड़ों का विरोध करना चाहिए। अगर पश्चिम बंगाल में कुछ होता है तो वे (भाजपा) केंद्रीय एजेंसियों को भेजते हैं। भाजपा डबल इंजन है…दोयम दर्जे का है।


तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की अध्यक्ष ने रविवार को राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर यूपी में भाजपा सरकार की खिंचाई की। उन्होंने राज्य में ‘कानून और व्यवस्था के पूरी तरह चरमरा जाने’ पर चिंता जताई।

“मैं उत्तर प्रदेश में बेशर्म अराजकता और कानून-व्यवस्था के पूरी तरह चरमरा जाने से स्तब्ध हूं। यह शर्मनाक है कि अपराधी अब पुलिस और मीडिया की मौजूदगी से बेफिक्र होकर कानून अपने हाथ में ले रहे हैं। इस तरह के गैरकानूनी कृत्यों का हमारे संवैधानिक लोकतंत्र में कोई स्थान नहीं है, ”उन्होंने ट्वीट किया था।

अतीक अहमद और अशरफ को शनिवार रात प्रयागराज में तीन लोगों ने बेहद नजदीक से गोली मार दी थी। अनिवार्य कानूनी आवश्यकता के रूप में जब उन्हें मेडिकल जांच के लिए ले जाया जा रहा था, तब कैमरा क्रू के सामने दोनों की मौत हो गई थी।