हालांकि बच्चों की पिटाई के मामले अब कम ही देखने को मिलते हैं। लेकिन आज भी कई बार ऐसा होता है कि मां-बाप किसी बात की याद में बच्चे को मार देते हैं। सोचिए कैसा होगा अगर आपका बच्चा आपको पीटने के बाद गुस्सा हो जाए और खुद का किडनैप हो जाए या यूँ कहें कि अपने ही किडनैपिंग की कहानी सुनाकर घर जवाब दें। मामला दिल्ली का है जहां एक 10 साल की बच्ची ने घर आने पर गुस्से में आकर अपने ही अपहरण की फाइल की कहानी गढ़ ली.

Join DV News Live on Telegram

10 साल की बच्ची ने किया खुद का अपहरण

इस मामले की शिकायत पुलिस की जांच में जुड़ गई। लेकिन तुम बच्चे कुछ घंटों के बाद वापस आ गए। इसके बाद पुलिस ने पीड़िता और युवती से पूरी जानकारी निकालने की कोशिश की. इस दौरान जब पुलिस ने लड़की से पूछा तो लड़की सच से डर गई। इस वजह से महिला बार-बार अपना कंफर्म बदल रही थी। इसके बाद पुलिस युवती ने वह सच्चाई बता दी जिसे सुनकर पुलिसकर्मी दंग रह गए। लड़की के मुताबिक, उसकी दादी ने ही उसे प्रमोट किया था। इस वजह से वह नाराज और नाराज होकर घर से निकल गया।

पुलिस के होश उड़ गए

कुछ घंटे बाद वह खुद घर वापस आ गया। इसके बाद जब पुलिस ने लड़की से पूछा कि इतनी देर कहां रही। इस लड़की ने बताया कि उसने लगेज केस में खुद को अपने हाथों से देखा था. इस मामले की जानकारी होने पर चिंतित परिजनों ने पीसीआर पर पुलिस को सूचना दी. इसके बाद जब इस मामले की जानकारी पुलिस को हुई तो पुलिस तुरंत जांच में जुट गई. लेकिन जब लड़की के वापस आने के बाद पुलिस ने पूछताछ की तो पुलिस लड़की ने बताया कि घर वालों के डर से उसने अपने अपहरण की कहानी सुनी थी.