केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कर्नाटक में बसवराज बोम्मई सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस के पास सबूत हैं तो वह अदालत जा सकती है।

Join DV News Live on Telegram

“वे इसके बारे में बात कर सकते हैं और अगर उनके पास ठोस सबूत हैं तो उन्हें अदालत जाना चाहिए। न तो कोई जांच है और न ही कोई मामला है। लोग इस तरह के निराधार आरोपों पर कैसे विश्वास करेंगे?” शाह ने एएनआई को चुनावी राज्य कर्नाटक के हासन में एक रोड शो को संबोधित करते हुए यह बात कही।


रविवार को राहुल गांधी ने राज्य में चुनाव प्रचार के दौरान आरोप लगाया था कि कर्नाटक की बीजेपी सरकार 40 फीसदी कमीशन लेती है. “भाजपा सरकार भारत में सबसे भ्रष्ट है, वे 40% कमीशन लेते हैं … उसी पैसे का इस्तेमाल पिछली सरकार के विधायकों को चुराने के लिए किया गया था। क्या पीएम गोवा, एमपी, कर्नाटक, पूर्वोत्तर में विधायकों को खरीदने के लिए इस्तेमाल किए गए पैसे के स्रोत के बारे में बताएंगे…”, उन्होंने विजयपुरा में कहा था। उन्होंने यह भी दावा किया था कि कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस 150 सीटें जीतेगी।

गांधी ने कहा था, ‘कर्नाटक में कांग्रेस 150 सीटों के साथ सरकार बनाएगी, जबकि बीजेपी की 40 फीसदी कमीशन वाली सरकार 40 सीटों पर सिमट जाएगी।’

कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा को निशाना बनाने के लिए कांग्रेस ने ’40 प्रतिशत कमीशन’ का उपहास किया है। बेलगावी के एक ठेकेदार संतोष पाटिल की मौत के बाद 2022 में विवाद छिड़ गया। ठेकेदार ने भाजपा नेता केएस ईश्वरप्पा पर एक सरकारी परियोजना के लिए 40% कमीशन की मांग करने का आरोप लगाया था। पाटिल के दावों के बाद, कई ठेकेदार सरकारी अधिकारियों के खिलाफ इसी तरह के आरोप लगाने के लिए आगे आए।