बिहार के मुजफ्फरपुर में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक घर पर पहराए जा रहे तिरंगे में अशोक चक्र की जगह चांद तारे लगे थे

बिहार के मुजफ्फरपुर में तिरंगे से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. यहां बरियापुर ओपी क्षेत्र के गौरीहार पंचायत वार्ड संख्या चार में एक घर पर असामाजिक तत्वों ने एक झंडा लगाया था, जिसमें अशोक चक्र वाली सफेद पट्टी में चांद तारे लगे थे. चांद तारे वाले झंडे को एक घर में लगाकर फहराया गया था. तिरंगे में लगे चांद तारे वाले झंडे का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है. जिसके बाद यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

इधर मामला सामने आने के बाद पुलिस ने झंडे को उतारकर जब्त कर लिया है. मुहर्रम से पहले सोशल मीडिया पर इस तरह के वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस की नींद उड़ गई है. पुलिस इस घटना के बाद सतर्क है.

घर मालिक के खिलाफ मामला दर्ज!

मामला सामने आने के बाद पुलिस आनन फानन में मौके पर पहुंची और झंडे को उतारकर कब्जे में लिया. इसके साथ ही पुलिस ने जहां झंडा लगाया है उस घर के मालिक से पूछताछ कर रही है. शनिवार को मुहर्रम है. इससे पहले इस तरह की घटना सामने आने के बाद पुलिस सतर्क है. झडे को गंज गौरिहार गांव के रहने वाले मो. बदरुल के दरवाजे से जब्त किया गया है. मो. बदरुल के खिलाफ राष्ट्रीय झंडे के अपमान का मामला दर्ज किया गया है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि तिरंगे में अशोक चक्र की जगह चांद तारे लगा दिए गए हैं.

दरभंगा में 30 जुलाई तक इंटरनेट बैन!

इससे पहले बिहार के दरभंगा में पिछले कुछ दिनों से दो समुदायों के बीच तनाव की बात सामने आने के बाद यू-ट्यूब, फेसबुक और वॉट्सऐप-समेत 22 सोशल मीडिया ऐप पर 30 तारीख शाम चार बजे तक के लिए बैन लगा दिया गया है. इसके साथ ही इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया गया है. भड़काऊ पोस्ट और फेक न्यूज से संप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश को देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है. यहां 24, 25 और 26 तारीख को दो पक्ष के लोग आपस में भिड़ गए थे.