Mexico Bus Accident News: मेक्सिको में एक बस दुर्घटना में मारे गए कम से कम 18 लोगों में छह भारतीय भी शामिल थे. हादसे में 23 लोग भी घायल हो गए. यह दुर्घटना उत्तर-पश्चिमी मेक्सिको के नायरिट राज्य में हुई. एएफपी के मुताबिक बस विदेशी प्रवासियों और स्थानीय लोगों को ले जा रही थी. इसी दौरान खड्ड में जा गिरी. नायरिट राज्य में नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने सूचना दी कि मृतकों में तीन नाबालिग भी शामिल हैं.

बस में करीब 40 लोग सवार थे

हादसे के वक्त बस में करीब 40 लोग सवार थे. बस मेक्सिको सिटी से उत्तर-पश्चिमी तिजुआना जा रही थी, जो सैन डिएगो की सीमा पर है. कई प्रवासी वहां से अमेरिका में शरण लेने की कोशिश करते हैं.

अधिकांश यात्री विदेशी

नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने कहा, ‘अधिकांश यात्री विदेशी हैं और भारत, डोमिनिकन गणराज्य और अफ्रीकी महाद्वीप जैसे देशों से आए हैं, जिनमें से कुछ संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेश करने के लिए तिजुआना जा रहे थे.’

एजेंसी ने कहा कि बचावकर्मी अभी भी लोगों को बस से निकालने का प्रयास कर रहे हैं. इसने की कहा गया कि मरने वालों की संख्या प्रारंभिक है. रॉयटर्स ने बताया कि बस 50 मीटर गहरी खाई में फंसी हुई है.

बस ड्राइवर को लिया गया हिरासत में

तेज गति से गाड़ी चलाने के संदेह में बस के ड्राइवर को हिरासत में लिया गया है. एजेंसी ने कहा, ऐसा संदेह है कि ड्राइवर ने तेज गति के कारण नियंत्रण खो दिया और बस को राज्य की राजधानी टेपिक के पास एक तटबंध से नीचे गिरा दिया.

मेस्सिको में सड़क दुर्घटनाएं आम

मेक्सिको में घातक सड़क दुर्घटनाएं आम हैं, आमतौर पर तेज़ गति, खराब वाहन स्थिति या ड्राइवर की थकान के कारण. ऐसी दुर्घटनाएं संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए खतरनाक यात्रा करने वाले प्रवासियों के बीच मृत्यु का प्रमुख कारण भी बन रही हैं.

फरवरी महीने में वेनेज़ुएला, कोलंबिया और मध्य अमेरिका के प्रवासी एक बस दुर्घटना के शिकार हो गए. यह दुर्घटना दक्षिणी राज्य ओक्साका और मध्य प्यूब्ला के बीच हुई. इस त्रासदी में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई.