सरकार को जगाने थाली-चम्मच बजाते निकाली रैली

आंगनवाड़ी-स्कूल में मध्यान्ह भोजन बनाने वाली सांझा-चूल्हा की बहनों ने शुक्रवार को नर्मदापुरम में अनोखा प्रदर्शन किया। महिला स्व. सहायता समूह महासंघ के बैनर तले सैकड़ों महिलाओं ने थाली-चम्मच बजाकर रैली विरोध प्रदर्शन किया। लंबित मांगाें को लेकर सरकार को जगाने के लिए थाली-चम्मच बजाकर प्रदर्शन किया। दोपहर 1 बजे नेहरु पार्क से महिलाओं की रैली शुरू हुई।

करीब 200 मीटर लंबी रैली से नेहरू पार्क से कलेक्ट्रेट गेट तक निकाली गई। इस दौरान कुछ जगहों पर यातायात भी प्रभावित हुआ। महिलाएं अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी करते नजर आई। सभी ब्लॉकों से करीब 200 सांझा चूल्हा की महिलाओं ने अपनी बात रखने के लिए रैली निकाली है। मुख्यमंत्री के नाम 12 सुत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन कलेक्ट्रेट गेट पर सौंपा गया। जिला अध्यक्ष कविता राजपूत ने कहा सरकार से हमारी लंबित मांगों लेकर लड़ाई लड़ी जा रही। रसोईयों का 66 रुपए प्रतिमाह मजदूरी दी जा रही है।

वहीं प्राथमिक शाला के प्रति छात्र के भोजन की दर 5.45 रुपए व माध्यमिक शाला के प्रति छात्र के भोजन की दर 8.17 रुपए है। जो आज महंगाई के दौर में काफी कम है। प्राथमिक शाला के प्रति छात्र भोजन की दर 10 रुपए व माध्यमिक शाला के छात्र के लिए 15 रुपए दिए जाने चाहिए। मानदेय, अनाज की मात्रा बढ़ाने, मध्यान्ह भोजन में ठेकेदारी प्रथा समेत अन्य 12 मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया।