बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि ज्ञानवापी मस्जिद नहीं, बल्कि भगवान शिव का मंदिर है. वहीं, नूंह हिंसा पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि देश का दुर्भाग्य है कि सनातनियों को यह देखना पड़ रहा है. बाबा बागेश्वर ने उक्त बातें मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में कही हैं.

शनिवार से ही मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में बागेश्वर बाबा का दरबार लगा है. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हमें जातिवाद को हटाकर सभी को एक करना है. भारत में रहने वाले सभी लोग सनातनी हैं. उन्हें छिंदवाड़ा आकर बहुत अच्छा लगा. बाबा के दरबार में शामिल होने के लिए श्रद्धालु दूर-दूर से पहुंच रहे हैं. धीरेंद्र शास्त्री ने अपने दरबार में कई लोगों की पर्चियां निकाली हैं.

धाम में आने वाला हर बराबर: धीरेंद्र शास्त्री

धीरेंद्र शास्त्री से जब पत्रकारों ने पूछा कि पूर्व सीएम कमलनाथ और सांसद नकुल नाथ को आप भक्त के रूप में कैसे देखते हैं? तो इस पर बाबा ने कहा कि धाम में आने वाला हर व्यक्ति उनके लिए बराबर है. जो भगवान राम और हमारे बालाजी का है, हम भी उनके हैं. इससे पहले बाबा बागेश्वर शनिवार को छिंदवाड़ा पहुंचे तो सांसद नकुलनाथ और उनके समर्थकों ने जमकर जोरदार स्वागत किया. इसके बाद बाबा बागेश्वर कमलनाथ के शिकारपुर स्थित आवास पर भी गए, जहां पर खुद कमलनाथ ने बाबा की आरती उतारी.

छिंदवाड़ा में बाबा का लगा दरबार

छिंदवाड़ा में जहां पर बाबा के राम कथा का आयोजन हो रहा है, वहां पर श्रद्धालुओं के बैठने के लिए भव्य पंडाल बनाया गया है. बारिश को देखते हुए पूरा पंडाल वाटरप्रूफ है. साथ ही थर्माकोल की मदद से पंडाल में मंदिर का स्वरूप बनाया गया है, जहां पर हनुमान जी सहित कई देवी-देवताओं को विराजीत किया गया है. कथा के पहले दिन श्रद्धालुओं की भीड़ इतनी उमड़ी कि सड़कों पर जाम की स्थिति हो गई. यहां पर श्रद्धालुओं के लिए निशुल्क खाने-पीने की व्यवस्था भी की गई है. इससे पहले बिहार, गुजरात सहित देश के अलग-अलग राज्यों में भी बाबा बागेश्वर अपना दरबार लगा चुके हैं.