बरेली में चल रही कांवड़ यात्रा में रविवार को एक अजीब दृष्य देखने को मिला. कावंड़ियों के जत्थे में एक चार साल का बच्चा भी था. पुलिस ने इस बच्चे को रोक कर पूछा तो उसने बताया कि वह भी भोले नाथ को मनाने के लिए कांवड़ भरने जा रहा है. हालांकि पुलिस ने तुरंत उसके पिता को बुलाया और बच्चे को उनके सुपुर्द किया. पता चला कि यह बच्चा घर के बाहर खेल रहा था और वहां से गुजर रहे कावंड़ियों को देखकर उनके साथ हो लिया था. माम़ला बरेली में कैंट थाना क्षेत्र का है.

पुलिस ने बच्चे के पिता को उसका ध्यान रखने की हिदायत दी है. बरेली कैंट थाना प्रभारी बलबीर सिंह ने बताया कि रविवार की दोपहर में वह कांवड़ यात्रा की व्यवस्था में सड़क पर खड़े थे. उस समय कांवड़ियों का एक जत्था निकला. इस जत्थे में एक चार साल का बच्चा भी था. उन्होंने कांवड़ियों से इस बच्चे के बारे में पूछा, लेकिन किसी को कुछ पता नहीं था. वहीं जब बच्चे से पूछा गया तो उसने बताया कि वह भी भोले नाथ को खुश करने के लिए कांवड़ भरने जा रहा है.

ऐसे में थाना प्रभारी ने बच्चे को रोक कर उसे पहले बिस्किट और चॉकलेट खिलाया और फिर उससे उसके माता पिता के बारे में पूछताछ की. बच्चे ने बताया कि उसका नाम कार्तिक है और वह कैंट थाना क्षेत्र में ही रेजिडेंस लाल पैलेस का रहने वाला है. थाना प्रभारी ने बच्चे से उसके पिता का फोन नंबर मांगा, लेकिन वह नहीं बता पाया. ऐसे में उन्होंने तत्काल एक कांस्टेबल को उसके बताए पते पर भेजा और उसके पिता को बुलवाया.

बच्चे को देखकर उसके पिता ने बताया कि वह बिना किसी को बताए घर से निकल गया था. पूरा परिवार मुहल्ले में उसकी तलाश कर रहा था. बच्चे के पिता ने बताया कि वह संभवत: घर के बाहर से निकल रहे कांवड़ियों के जत्थे को देखकर उनके साथ चल पड़ा होगा. इसके बाद पुलिस ने बच्चे के पिता को आइंदा से उसका ध्यान रखने की हिदायत देकर उनके सुपुर्द कर दिया.