मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी कमर कसनी शुरू कर दी है. बुधवार को दिल्ली में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की मैराथन बैठक भी हुई. इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए थे. सूत्रों के मुताबिक, विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा से पहले पीएम मोदी की मध्य प्रदेश में आधा दर्जन रैली होगी. सीईसी की बैठक में इस बात पर चर्चा भी हुई है.

बैठक में मध्य प्रदेश की बीजेपी प्रदेश इकाई ने प्रधानमंत्री की 5 से 6 रैलियों को चुनाव की घोषणा से पहले करवाने का आग्रह किया. जिसके बाद केंद्रीय नेतृत्व ने इस बात का आश्वासन दिया है इस बात पर गंभीरता से विचार हो रहा है. ये सभी रैली मध्य प्रदेश के सभी अलग अलग संभागों में होगी.

सूत्रों के मुताबिक, बैठक में तय हुआ कि मध्य प्रदेश बीजेपी की कार्यकारिणी बैठक 20 अगस्त को ग्वालियर में बुलाई जाएगी. इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी सरकार की योजनाओं और काम काज की विस्तृत रिपोर्ट ग्वालियर में ही जनता को देंगे. यानी शिवराज सिंह चौहान जनता के सामने अपने कार्यकाल की रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे.

ग्वालियर की बैठक में अमित शाह भी होंगे शामिल

ग्वालियर में होने वाली बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शामिल होंगे. साथ ही इस बैठक में पूरे 1200 पदाधिकारियों शामिल होंगे. यहीं से मुख्यमंत्री की चुनावी यात्रा भी शुरू होगी. इसके अलावा गृह मंत्री ने मध्य प्रदेश बीजेपी के नेताओं को सारे बूथ और शक्ति केंद्र पर कार्यकर्ताओं को एक्टिवेट करने का जिम्मा सौंपा था, उसकी रिपोर्ट भी बीजेपी चुनाव समिति की बैठक में प्रदेश के नेताओं ने रखा.

बूथ कार्यकर्ताओं को एक्टिव करने में जुटी है बीजेपी

सूत्रों के मुताबिक मध्य प्रदेश में बूथ और शक्ति केंद्र से जुड़े लगभग 41 लाख कार्यकर्ताओं को अभी तक एक्टिवेट किया जा चुका है. इसके साथ ही प्रदेश बीजेपी के मुताबिक 230 में से 195 विधानसभा सीटों पर बूथ स्तरीय कमेटी की बैठक हो चुकी है और हर बैठक में तकरीबन 8000 से 10000 कार्यकर्ता शामिल रहे हैं.