भोपाल के बीएसएस कॉलेज में शनिवार को प्रदेशभर के वकीलों का कार्यक्रम ‘विधिक विमर्श’ हुआ। वकीलों को संबोधित करते हुए कमलनाथ कहा, मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार की कोई सीमा नहीं बची है। दिग्विजय सिंह ने कहा, बीजेपी हरियाणा के नूंह की तरह मध्यप्रदेश में भी दंगे कराने की योजना बना रही है। नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा, वचन पत्र में वकीलों की मांगे रखी जाएंगी।

कार्यक्रम ‘विधिक विमर्श’ में कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने वकीलों की समस्याएं सुनीं। वकीलों ने एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट को लागू करने, पेंशन स्कीम शुरू करने, हेल्थ इंश्योरेंस, स्टायपेंड बढ़ाने और सभी बार एसोसिएशन के बिजली बिल माफ करने की मांग की है।

दिग्विजय सिंह ने कहा, 2018 में विवेक तन्खा ने कांग्रेस के समर्थन में हजारों वकील खड़े किए। तब हमने सरकार बनाई थी। एक बार फिर सबसे ज्यादा वकील जुड़े हैं। जिससे उम्मीद है कि हम पूर्ण बहुत से सरकार बनाएंगे। अब हमें कोई छोड़ कर नहीं जाएगा। इस बार हम पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे।

कमलनाथ को बधाई देते हुए कहा, उन्होंने ड्यूटी लगाई है कि अजय गुप्ता और शशांक शेखर पूरे प्रदेश के कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के लिए तहसील से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक निःशुल्क लड़ेगे। कांग्रेस विधि विभाग के अध्यक्ष शशांक शेखर ने मंच से मांग रखी कि अधिवक्ताओं के लिए को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसायटी होनी चाहिए।

कमलनाथ बोले- अगला विधानसभा चुनाव मध्यप्रदेश का भविष्य तय करेगा

कार्यक्रम में पीसीसी चीफ कमलनाथ ने शिवराज सरकार को घेरते हुए कहा, अबकी बार भ्रष्टाचार की व्यवस्था से मुकाबला होगा। युवाओं को रोजगार मिलने की घोषणाएं होती हैं। झूठ के आश्वासन से जनता का पेट नहीं भरता। आगामी विधानसभा चुनाव मध्यप्रदेश का भविष्य तय करेगा।

नेता प्रतिपक्ष बोले- संविधान पर हमला हो रहा है

कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा, मैंने पहली बार इतना बड़ा अधिवक्ता सम्मेलन देखा। जिसमें वकीलों ने अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया है। आज संविधान पर हमला हो रहा है। उसकी आपको रक्षा करनी है। जिस प्रकार हनुमान जी भगवान राम की रक्षा करते हैं। वैसे ही आपकी जिम्मेदारी है कि आप संविधान की रक्षा करें। हमारा प्रयास रहेगा कि हम आपकी मांगों को पूरा करें।