मध्य प्रदेश में अभी चुनाव की तारीखों का ऐलान होना बाकी है, लेकिन राज्य में सत्तारुढ़ पार्टी ने अभी से ही अपनी कमजोरियों पर फोकस करना शुरू कर दिया है. पार्टी ने पहले अपनी हारी हुई 39 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया. और अब बीजेपी ने रविवार (20 अगस्त) को “बृहद प्रदेश कार्यसमिति” की बैठक ग्वालियर में बुलाई है.

बीजेपी की ओर से राज्य में अपने चुनावी प्रचार को धार देने को लेकर कवायद तेज कर दी गई है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस बैठक में आगे चुनावी रणनीति की दिशा-दशा यानी चुनावी रोडमैप तय करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के करीब 1200 नेताओं को इस बैठक में शामिल होने के लिए बुलाया गया है. कुल 20 श्रेणी के नेताओं को इस बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है.

पहली बार खास तरह की बैठक बुलाई गई है जिसमें प्रदेश के सभी महत्वपूर्ण नेताओं को एक मंच पर अमित शाह ने बुलाया है. बैठक में प्रदेश कार्यसमिति के सभी सदस्यों, राज्य से आने वाले पार्टी के सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसदों, राज्य के सभी विधायकों, सभी महापौरों और सभी नगर निगम अध्यक्षों को भी निमंत्रित किया गया है.

इनके अलावा पार्टी के प्रदेश के सभी जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष भी बैठक में शामिल होंगे. प्रदेश के सभी निगम, मंडल और प्राधिकरण के अध्यक्षों को भी बैठक में बुलाया गया है. पार्टी के सभी जिला प्रभारी और जिला अध्यक्ष भी इस बैठक में आएंगे. साथ में सभी जिला महामंत्रियों, पार्टी के सभी मोर्चों के अध्यक्षों और प्रदेश महामंत्रियों को भी बैठक के लिए बुलावा भेजा गया है. जिलास्तर पर पार्टी के कई अन्य अधिकारियों को भी निमंत्रित किया गया है. इस बैठक में पूर्व सांसद, पूर्व विधायक और पूर्व महापौर भी शामिल होंगे.

ग्वालियर में बैठक के मायने

यह अहम बैठक रविवार सुबह 10:30 बजे से अटल बिहारी वाजपेयी सभागार, जीवाजी विश्वविद्यालय, ग्वालियर में बुलाई गई है. बैठक में दोपहर बाद गृह मंत्री अमित शाह शामिल होंगे. बैठक से पहले शाह भोपाल में दोपहर 12 बजे ‘गरीब कल्याण महाअभियान’ कार्यक्रम को लॉन्च करेंगे. इस दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे.