जम्मू में राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोमवार देर रात एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) मिलने से हड़कंप मच गया. सूचना पर पहुंचे सुरक्षाबलों ने आईईडी को नष्ट कर बड़ी आतंकी घटना को होने से रोक दिया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आईईडी नगरोटा के पंचग्रही इलाके में सड़क किनारे मिला था. रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि इसका इस्तेमाल सेना या अमरनाथ यात्रियों के काफिले पर हमले के लिए किया जाना था. फिलहाल बम निरोधक दस्ता, आतंक रोधी दल, नगरोटा पुलिस समेत तमाम सुरक्षा एजेंसियों ने मौके पर पहुंचकर आईईडी को नष्ट कर दिया है.

दरअसल जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे पर स्थित नगरोटा के पंचग्रही इलाके में जम्मू कश्मीर पुलिस को एक संदिग्ध बैग मिला. बैग मिलने के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को सेनीटाइज किया और बम डिस्पोजल स्क्वाड को बुलाया. साथ ही नेशनल हाईवे को यातायात के लिए बंद किया गया. बैग की जांच की गई तो इसमें से 2.5 किलो आईईडी मिली, जिसको डिफ्यूज कर दिया गया. बता दें कि यह जम्मू कश्मीर पुलिस की बड़ी कामयाबी है क्योंकि वक्त रहते बड़ा हादसा टल गया. जिस जगह यह संदिग्ध बैग मिला है यह जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे का इलाका है. अब पुलिस जांच कर रही है कि किसने यह बैग यहां पर रखा? क्या इस इलाके में कोई आतंकियों का मददगार है?

आईईडी मिलने के बाद अलर्ट जारी

मिली जानकारी के अनुसार जम्मू के एसएसपी चंदन कोहली ने बताया कि सोमवार देर रात हाईवे के किनारे एक संदिग्ध वस्तु मिलने की सूचना मिली थी. जिसके बाद तत्काल बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा. वहीं अब इस घटना के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है.