Jabalpur News: मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में मुर्गी चोरी का अजीबोगरीब मामला सामने आया है. एक शख्स ने मुर्गी की चोरी की रिपोर्ट लिखा दी. उसने पुलिस के सामने यह शक भी जाहिर किया कि पड़ोसियों ने उसकी मुर्गी चुराई है. पसोपेश में फंसी पुलिस ने मुर्गी चोरी के केस की जांच शुरू की तो मामला कुछ और निकला. दरअसल,पूरा मामला जबलपुर जिले के चरगवां थाना क्षेत्र का है. थाना प्रभारी विनोद पाठक ने बताया कि सूखा गांव निवासी लल्लू बसोर नामक शख्स ने लिखित शिकायत दी थी कि उसकी मुर्गी चोरी हो गई है. लल्लू ने पुलिस के सामने मुर्गी चोरी का शक अपने पड़ोसियों पर जाहिर किया था.

पुलिस ने पूरे गांव में की पूछताछ

इस अजीबोगरीब मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू की.आस पड़ोस के लोगों से पूछताछ की गई.शिकायकर्ता लल्लू बसोर ने जिनके ऊपर मुर्गी चोरी का शक जाहिर किया था,उन्हें भी थाने बुलाकर पूछताछ की गई.गांव में भी मुर्गी चोरी के इस मामले को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही थीं.शिकायतकर्ता लल्लू लगातार पुलिस के ऊपर कार्रवाई के लिए दबाव बना रहा था.

मुर्गी पकाकर खा गया शिकायतकर्ता

चरगवां थाना प्रभारी विनोद पाठक ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि शिकायतकर्ता लल्लू बसोर की अपनी पड़ोसियों से रंजिश थी.उन्हें फंसाने के लिए उसने पुलिस में झूठी शिकायत की थी.जांच के दौरान पता चला कि शिकायतकर्ता ने अपनी मुर्गी पकाकर खा ली थी.पुलिस ने चूंकि एफआईआर दर्ज नहीं की थी,इसलिए शिकायतकर्ता के खिलाफ झूठी रिपोर्ट के लिए कोई कार्यवाही नहीं की गई.पुलिस ने लल्लू बसोर को चेतावनी देकर छोड़ दिया.गांव वालों में भी इस मामले में लल्लू बसोर के खिलाफ झूठी शिकायत के लिए नाराजगी जाहिर की.